विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Chhattisgarh Election News: विधानसभा चुनाव को देखते हुए गरियाबंद पुलिस-प्रशासन हुआ अलर्ट, शहर में किया फ्लैग मार्च

Chhattisgarh Election News: चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही गरियाबंद में पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है. विधानसभा चुनाव के मौके पर क्षेत्र में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त चुनाव करवाने के उद्देश्य से पुलिस और प्रशासन की ओर से गुरुवार को संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च निकाला गया.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh Election News: विधानसभा चुनाव को देखते हुए गरियाबंद पुलिस-प्रशासन हुआ अलर्ट, शहर में किया फ्लैग मार्च
फ्लैग मार्च निकालता पुलिस-प्रशासन

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों की तारीखों ( (Chhattisgarh Assembly Election Dates) का ऐलान हो गया. यहां पर दो चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 7 नवंबर को और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसी को देखते हुए पूरे प्रदेश में पुलिस-प्रशासन काफी सतर्क हो गया है. इसी कड़ी में गरियाबंद जिले (Gariaband District) में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रशासन और पुलिस विभाग ने गुरुवार को शहर में फ्लैग मार्च (Flag March) निकाला.

कई बड़े अधिकारी हुए शामिल

गरियाबंद में विधानसभा चुनाव के मौके पर क्षेत्र में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त चुनाव करवाने के उद्देश्य से पुलिस और प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च मे जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा और पुलिस अधीक्षक गरियाबंद अमित तुकाराम कांबले के साथ जिले के आला अधिकारियों ने पूरे शहर का भ्रमण कर चुनाव की तैयारियों का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें: Ujjain News : 5 हजार गायों की मोक्ष प्राप्ति के लिए क्षिप्रा तट पर किया गया तर्पण, गौ सेवा संगठन ने किया श्राद्ध

पुलिस-प्रशासन हुआ सतर्क

विधानसभा चुनाव के साथ आदर्श आचार संहिता लागू होते ही पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है. इसके साथ ही पुलिस विभाग हरकत में दिखाई दे रहा है. गारियाबंद में दूसरे चरण के दौरान 17 नवंबर को वोटिंग होगी. यहां नामांकन की शुरुआत 21 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी होगी और 30 अक्टूबर 2023 को नामांकन की अंतिम तारीख होगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Assembly Election : 40 साल से हैं परेशान, ग्रामीणों ने कहा- इस बार नहीं करेंगे मतदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close