विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, CM बघेल ने की वोट डालने की अपील

Chhattisgarh assembly election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर मतदान जारी है. हालांकि इस बीच प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से मतदान करने की अपील की हैं.

Read Time: 2 min
CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, CM बघेल ने की वोट डालने की अपील
भूपेश बघेल ने की वोट डालने की अपील

Chhattisgarh Assembley Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दूसरे चरण की मतदान (Chhattisgarh Assembly Election Second Phase Voting) 17 नवंबर को 70 सीटों पर जारी है. इस मौके पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने लोगों से मतदान करने की अपील की.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आज बची हुई 70 सीटों पर मतदान होना है, आपका वोट आपके युवाओं, महिलाओं, किसानों का भविष्य तय करेगा. इसलिए घर से बाहर निकले और छत्तीसगढ़ के बेहतरी (betterment) के लिए वोट करें.

दो चरणों में हो रहा है मतदान

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान है. पहले चरण में प्रदेश की 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान हो चुका है. वहीं दूसरे चरण में 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. बता दें कि पहले चरण की 20 सीटों में हुई वोटिंग में अधिकतर नक्सल प्रभावित क्षेत्र थे. 

ये भी पढ़ें CG Election 2023: बागी नेताओं के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, इन तीन नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

3 दिसंबर को आएंगे विधानसभा चुनाव के परिणाम

बता दें कि प्रदेश में 15 सालों की बीजेपी सरकार को मात देकर पिछले पांच सालों से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रही है. वहीं 15 साल की सत्ता फिर से हासिल करने के लिए प्रदेश में बीजेपी ने पूरी जोर लगाई है. हालांकि अब छत्तीसगढ़ का कमान कौन सी पार्टी संभालेंगी इसका पता तो 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजों के बाद ही चल पाएगा. 

ये भी पढ़ें  CG Election 2023: हार का पर्चा वायरल होने से भड़के कांग्रेसी, BJP प्रदेश अध्यक्ष व IT सेल पर की FIR की मां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close