विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: बागी नेताओं के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, इन तीन नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

Chhattisgarh assembly election 2023: अपनी पार्टी के खिलाफ जाने के कारण भाजपा प्रदेश कार्यालय ने बलरामपुर जिले के दो उपाध्यक्षों सहित एक प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पर बड़ा एक्शन लिया है.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: बागी नेताओं के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, इन तीन नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित
बीजेपी ने अपने नेताओं पर कड़ी कार्रवाई की है

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका हैं. वहीं, 17 नवंबर को दूसरे चरण में 70 सीटों पर चुनाव होने हैं. लेकिन, अब भी पार्टी से बगावत करने वालों की कमी नहीं है. लिहाजा, ऐसे नेताओं को सबक सिखाने के लिए प्रदेश में बलरामपुर जिले (Balrampur) के भाजपा (BJP) के कुछ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. भाजपा महामंत्री केदार कश्यप (Kedar Kashyap) बुधवार को बलरामपुर जिले के दौरे पर रहे और इस दौरान उन्होंने भाजपा से बगावत करने वाले सदस्यों पर बड़ा एक्शन लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

इन नेताओं में बलरामपुर जिले के भाजपा जिला उपाध्यक्ष देवकुमारी आयाम, राजेश यादव और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रभु राम भगत के नाम शामिल हैं. इन तीनों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ राज्य में दूसरे चरण के मतदान हेतु चुनाव प्रचार प्रसार का बुधवार को अंतिम दिन था और 17 नवंबर को यहां विधानसभा चुनाव होना है. 

Latest and Breaking News on NDTV

अपनी पार्टी के खिलाफ जाने के कारण भाजपा प्रदेश कार्यालय ने बलरामपुर जिले के दो उपाध्यक्षों सहित एक प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पर बड़ा एक्शन लिया है. दरअसल, जिन तीन नेताओं पर पार्टी ने एक्शन लिया है उनमें प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली भाजपा जिला उपाध्यक्ष देवकुमारी आयाम और समरी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी से अधिकृत चुनाव लड़ रहे हैं प्रत्याशी के विरोध में चुनाव लड़ने वाले प्रदेश कार्य कार्यं सदस्य प्रभु राम भक्त शामिल हैं.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में इन 15 दिग्गजों की साख लगी दांव पर ! कौन-कौन हैं वे ?

Latest and Breaking News on NDTV

इनके साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने पर पार्टी ने तीनों पर बड़ा एक्शन लिया है. कुछ दिन पूर्व में राजेश यादव के प्रति विरोधी गतिविधियों को लेकर एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया था. 

ये भी पढ़ें CG Election: टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस के एक और विधायक ने दिखाए बागी तेवर, चिंतामणि महाराज हुए BJP में शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close