विज्ञापन
Story ProgressBack

"छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विदाई का समय आ गया": मुंगेली में बोले PM मोदी

Chhattisgarh Election 2023: प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में विजय संकल्प महारैली (Vijay Sankalp Maharally) में अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 4 min

PM Modi in Chhattisgarh: प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में विजय संकल्प महारैली (Vijay Sankalp Maharally) को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा, भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड और गारंटी दोनों यही है कि भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. कांग्रेस के जिन नेताओं ने आपको 5 साल लूटा है, उनकी विदाई का समय आ गया है.''

प्रधानमंत्री मोदी ने विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा, "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कुशासन की समाप्ति का जयघोष हो रहा है. पहला चरण कांग्रेस पस्त, दूसरा चरण कांग्रेस अस्त, प्रथम चरण के मतदान से ये साफ हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है... "

"मुख्यमंत्री पद के लिए 2.5-2.5 साल का समझौता हुआ था"

पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस में पुराने समर्पित लोग आज किनारे पर बैठे हैं, उनमें भी बहुत गुस्सा है. उनको लगता है कि एक बहुत बड़ा धोखा हुआ है. जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तक मुख्यमंत्री पद के लिए 2.5-2.5 साल का समझौता हुआ था. परन्तु पहले 2.5 साल में ही मुख्यमंत्री ने इतना भ्रष्टाचार किया कि पैसों का अंबार जमा कर लिया और जब 2.5 साल पूरा होने को आए तो दिल्ली वालों के लिए तिजोरी खोल दी, सबको खरीद लिया. दिल्ली के नेताओं को खरीद लिया और समझौता धरा का धरा रह गया..."

मुंगेली में पीएम मोदी ने कहा, "मेरे पास कांग्रेस नेताओं के लिए कुछ सवाल हैं जो गणित पढ़ाने के शौकीन हैं... मैं पार्टी के बारे में कुछ सवाल पूछना चाहता हूं. 'महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला' 508 रुपये का है. इस मामले में जांच एजेंसियों ने करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम का एक करीबी भी जेल में है. कांग्रेस को खुलासा करना चाहिए कि इसमें सीएम को कितना पैसा मिला. पार्टी के अन्य नेताओं को कितना पैसा मिला है और कितना पैसा दिल्ली पहुंचा...''

बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दूसरे और अंतिम चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा. इसके पहले कांग्रेस (Congress) और बीजेपी दोनों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: PM मोदी इंदौर में करेंगे मेगा रोड शो, इन सीटों पर बदल सकता है 'खेल'

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: शकील अहमद का दावा,इस वजह से एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीतेगी कांग्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close