विज्ञापन
Story ProgressBack

पहली बार किसी CM ने कार्यभार संभालने से पहले सचिवालय में की पूजा, फॉर्म में आए विष्णुदेव साय

विष्णुदेव साय प्रदेश के चौथे मुख्यमंत्री हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग के कुनकुरी विधानसभा सीट से जीत हासिल की.

Read Time: 3 min
पहली बार किसी CM ने कार्यभार संभालने से पहले सचिवालय में की पूजा, फॉर्म में आए विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के नए सीएम ने संभाला कार्यभार

Chhattisgarh CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने बुधवार को शपथ ग्रहण के बाद रायपुर के महानदी भवन में विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यभार संभाला. यह पहली बार हो रहा है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) ने कार्यभार ग्रहण करने से पहले विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री साय की धर्म में गहरी आस्था है. उन्होंने शपथ ग्रहण से पहले सुबह रायपुर स्थित अपने घर में पूजा-अर्चना की और रायपुर के भगवान जगन्नाथ मंदिर में भी पूजा की थी.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh CM: पंच से लेकर छत्तीसगढ़ के 'मुखिया' तक का सफर... आसान नहीं रही विष्णु देव साय की राह

वरिष्ठ अधिकारियों से लिया परिचय

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी उनके साथ मौजूद रहे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रालय पहुंचने पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री साय ने कार्यभार संभालने के बाद अपने कार्यालय कक्ष में मंत्रालय के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से परिचय भी लिया. विभिन्न विभागों के सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को नए दायित्व के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने की खुशी में एक दिन के लिए मुफ्त चाय पिलाएगे Ujjain के आशीष

कुनकुरी विधानसभा से हासिल की जीत

विष्णुदेव साय प्रदेश के चौथे मुख्यमंत्री हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग के कुनकुरी विधानसभा सीट से जीत हासिल की. इस क्षेत्र की सभी 14 सीटों पर अब भाजपा का कब्जा है. यह पहला मौका है जब राज्य में मुख्यमंत्री को सहयोग करने के लिए दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने साइंस कॉलेज मैदान में एक शपथ ग्रहण समारोह के दौरान साय और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close