विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Budget Session 2024: सदन में अनुपूरक बजट पेश, जानें क्या बोले वित्त मंत्री ओपी चौधरी

Chhattisgarh Budget Session 2024: वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ये लोकतंत्र की ताकत है कि एक गांव का लड़का राज्य का वित्त मंत्री है और राज्य के लिए बजट पेश कर रहा है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Budget Session 2024: सदन में अनुपूरक बजट पेश, जानें क्या बोले वित्त मंत्री ओपी चौधरी
Chhattisgarh सदन में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पेश किया अनुपूरक बजट.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के वित्त मंत्री ओपी चौधरी (O. P. Choudhary) ने सदन में अपना पहला अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) पेश किया. वहीं विपक्ष के बहिष्कार के बीच बिना चर्चा के तृतीय अनुपूरक बजट पास हुआ. आज अनुपूरक बजट करीब 13487 करोड़ रुपये का पेश किया गया. वहीं कृषक उन्नत योजना के लिए 12000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

अनुपूरक बजट पेश करने के बाद क्या कहा वित्त मंत्री ने?

इस मौके पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ये लोकतंत्र की ताकत है कि एक गांव का लड़का राज्य का वित्त मंत्री है और राज्य के लिए बजट पेश कर रहा है.

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आगे कहा कि विपक्ष के साथी को चर्चा में अधिक से अधिक भाग लेना चाहिए. लोकतंत्र और  छत्तीसगढ़ की जनता के लिए चर्चा में विपक्ष शामिल हो.

अनुपूरक बजट में कृषक उन्नत योजना के लिए 12000 करोड़  रुपये

बता दें कि सदन में पेश किए गए 13487 करोड़ रुपये की अनुपूरक बजट में कृषक उन्नत योजना के लिए 12000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी जनमन योजना के लिए दो सौ करोड़ का प्रावधान किया गया है. दरअसल, 'पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी जनमन योजना' के तहत विशेष अनुसूचित जनजाति के विकास के कार्य होंगे. वहीं बिजली बिल हाफ योजना के लिए 32 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जबकि सखी सेंटर के लिए 5 करोड़ का प्रावधान है. 

ये भी पढ़े: Baikunthpur: नहानी घर के लिए 3 लाख 77 हजार का भुगतान, 18 महीने बाद भी नहीं शुरू हुआ निर्माण कार्य

'जाये राम लला योजना' के लिए 15 करोड़ रुपये का प्रावधान

13487 करोड़ रुपये की अनुपूरक बजट में राम लला की दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए भी प्रावधान किया गया है. दरअसल, राम लला की दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए 'जाये राम लला योजना' लाया गया है, जिसके लिए इस बजट से 15 करोड़ रुपये का प्रावधान दिया गया. 

ये भी पढ़े: 20 घंटे से जारी MPPSCअभ्यर्थियों का धरना, उमंग सिंघार ने कहा- 'युवाओं को कुव्यवस्था का शिकार मत बनाइए'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close