विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

CG Assembly Election 2023: "राम हमारे आस्था के केंद्र हैं वोट का नहीं, बीजेपी करती है राम के नाम पर वोटों की राजनीति"

Chhattisgarh election 2023: कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा है कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान राम को छत्तीसगढ़ में भांजा राम के रूप में स्थापित करके भगवान राम का मान सम्मान और स्वाभिमान के रूप में स्थापित किया है.

Read Time: 4 min
CG Assembly Election 2023:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कोटा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव (Atal Shrivastava) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर राम के नाम पर वोटों की राजनीति करने का आरोप लगाया है. अटल श्रीवास्तव ने कहा कि जब-जब चुनाव आते हैं, तब-तब भारतीय जनता पार्टी राम के नाम पर वोटों की राजनीति करके आस्था के साथ खिलवाड़ करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) के लिए भगवान राम आस्था का केंद्र है. इसका प्रमाण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 2260 किलोमीटर लंबे राम वन गमन पथ पर्यटन सर्किट का निर्माण कर उसका  लोकार्पण करना है.

कोटा विधानसभा क्षेत्र की जनता को असत्य पर सत्य की जीत और रावण पर भगवान राम की जीत का प्रतीक विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि भगवान राम छत्तीसगढ़ियों के लिए आस्था का केंद्र है. वो हमारे लिए वोट का विषय नहीं है. भाजपा भी जानती है कि 14 वर्ष के वनवास के दौरान भगवान राम ने वनवास का अधिकतम समय 10 वर्षों तक छत्तीसगढ़ में बिताया था. परंतु 15 साल की सत्ता में रहते हुए भाजपा ने भगवान राम के वनवास की स्मृतियों को बनाए रखने के लिए कुछ भी नहीं किया.

"भूपेश सरकार ने बनाया राम वन गमन पथ "

श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्ष 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद छत्तीसगढ़ में भगवान राम, माता सीता और उनके भाई लक्ष्मण के वनवास के समय गुजारे गए स्थानों को चिन्हित किया और छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सीतामढ़ी से लेकर बस्तर कोंटा के रामाराम तक 2260 किलोमीटर के हिस्से को राम वन गमन पथ पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित करके जनता को लोकार्पित किया है. पूरे विश्व का एकमात्र कौशल्या माता का मंदिर छत्तीसगढ़ में है.

छत्तीसगढ़ को बताया भगवान राम का ननिहाल

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान राम को छत्तीसगढ़ में भांजा राम के रूप में स्थापित करके भगवान राम का मान सम्मान और स्वाभिमान के रूप में स्थापित किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा को यह सब दिखाई नहीं देता है. उन्हें तो सिर्फ चुनाव के समय भगवान राम याद आते हैं, ताकि जन भावनाओं से खिलवाड़ किया जा सके. भाजपा को चुनाव के समय वोटों के लिए राम हिंदू मुस्लिम और हिन्दू-क्रिश्चियन दिखाई देता है, ताकि समाज को बांटकर वोटों की राजनीति की जा सके.

ये भी पढ़ेंः  राजनांदगांव, कवर्धा व चित्रकोट हाई प्रोफाइल सीट पर है कांटे की टक्कर, इन दिग्गजों की साख लगी दांव पर
 

"राम के नाम पर राजनीति नहीं होने देगी कांग्रेस"

कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा है कि कांग्रेस यह सब चलने नहीं देगी, क्योंकि भारत देश हमारा विभिन्नताओं और विभिन्न रंगों का इंद्रधनुषी देश है. भारत विभिन्न रंगों के फूलों का गुलदस्ता है और भाजपा अपने वोटों के लिए इसे एक रंग का बनना चाहती है, जो नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा के जिन नेताओं को कांग्रेस सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ में राम वन गमन पथ पर्यटन परिपथ का काम नहीं दिखाई दे रहा है. उन्हें मानसिक इलाज की जरूरत है. ऐसे लोगों के लिए झारखंड के रांची और उत्तर प्रदेश का आगरा का मनोचिकित्सा अस्पताल खुला हुआ है. ऐसे लोगों को इलाज की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ : कस्‍टम राइस मिलिंग में हुआ बड़ा घोटाला? पूर्व प्रबंध निदेशक पर 175 करोड़ की रिश्‍वत का आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close