विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

CG Election 2023: राहुल पर फडणवीस का वार, बोले-उनकी चुनावी रैलियां फिल्म ‘गजनी’ की याद दिलाती है

MP Assembly Election 2023: भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुछ रैलियां देखने के बाद मुझे ‘गजनी' फिल्म की याद आ गई. उन्हें याददाश्त कमजोर होने की बीमारी है. उन्होंने 2018 विधानसभा चुनाव में जो भी वादे किये थे, उसे भूल गए और नए सिरे से झूठ बोलना शुरू कर दिया है.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: राहुल पर फडणवीस का वार, बोले-उनकी चुनावी रैलियां फिल्म ‘गजनी’ की याद दिलाती है

Chhattisgarh Assembly Election 2023: भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में उनकी चुनावी रैलियां बॉलीवुड फिल्म गजनी की याद दिलाती हैं, क्योंकि वह 2018 में राज्य के लोगों से किए गए वादों को भूल गए हैं.

फडणवीस ने आरोप लगाया कि राज्य में शराब घोटाले से प्राप्त भ्रष्टाचार का पैसा चुनाव में खर्च किया जा रहा है. इसके साथ ही भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुछ रैलियां देखने के बाद मुझे ‘गजनी' फिल्म की याद आ गई. उन्हें याददाश्त कमजोर होने की बीमारी है. उन्होंने 2018 विधानसभा चुनाव में जो भी वादे किये थे, उसे भूल गए और नए सिरे से झूठ बोलना शुरू कर दिया है.

पुराने वादों को भूलने का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नकली ‘होलोग्राम' बनाने में मदद की और भ्रष्टाचार से कमाया गया दो हजार करोड़ रुपए का खर्च अब चुनाव में किया जा रहा है. फडणवीस ने कहा कि लोग कांग्रेस के शराबबंदी के वादे के बारे में पूछ रहे हैं, लेकिन उन्हें अब यह याद नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एयर एंबुलेंस शुरू करने का वादा किया था, लेकिन वे सामान्य एंबुलेंस सेवाएं चलाने में भी सक्षम नहीं रहे.

ये भी पढ़ेंः 'वैश्विक फोनथॉन' का किया गया आयोजन, 21 देशों के प्रवासियों ने मतदाताओं से की वोट देने की अपील
 

भ्रष्टाचार के लगाए गंभीर आरोप

कथित पीएससी (लोक सेवा आयोग) घोटाले का जिक्र करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ पहला राज्य है, जहां नौकरी पाने के लिए आपको राजनेताओं या नौकरशाहों का पुत्र-पुत्री होना जरूरी है. उन्होंने गाय के गोबर खरीद योजना में कथित भ्रष्टाचार को लेकर बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने सुना था कि बिहार में किसी ने चारा खा लिया था. लेकिन छत्तीसगढ़ में उन्होंने 'गोबर खा लिया.'

पीएम मोदी की योजनाओं का श्रेय लेने का लगाया आरोप

प्रियंका गांधी के छत्तीसगढ़ में रसोई गैस सिलेंडर पर पांच सौ रुपये की सब्सिडी देने के वादे पर भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पहले से ही 400 रुपये की सब्सिडी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों से धान खरीदने के लिए वे पीएम मोदी से 2200 रुपये प्रति क्विंटल लेते हैं. लेकिन, खरीद का पूरा श्रेय लेते हैं. इससे पहले फडणवीस ने छत्तीसगढ़ के धमतरी शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और कथित घोटालों को लेकर बघेल सरकार पर हमला बोला.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: शहडोल से किन्नर काजल ने दाखिल किया नामांकन, इस पार्टी ने बनाया प्रत्याशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close