विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

CG Election 2023: राजनाथ के बयान पर बघेल का पलटवार, बोले-छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने में BJP का हाथ

Chhattisgarh election 2023: सरगुजा के सीतापुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से दिए गए बयान पर  भूपेश बघेल ने पलटवार किया. बघेल ने कहा कि 5 साल में जिस समय 10 क्विंटल धान खरीदी का फैसला हुआ, उसी समय बोनस बंद हुआ. उसी समय नक्सली घटनाएं बढ़ी, तो छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है. आपको बता दें कि राजनाथ ने कहा था कि कांग्रेस के कारण नए छत्तीसगढ़ का मोदी का सपना अधूरा है.

Read Time: 4 mins
CG Election 2023: राजनाथ के बयान पर बघेल का पलटवार, बोले-छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने में BJP का हाथ

Chhattisgarh Assembly Election 2023: प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के स्टार प्रचारक भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) रविवार को बालोद जिले के तीनों विधानसभाओं का दौरा किया. इस दौरान वे सबसे पहले डौंडीलोहारा विधानसभा (Daundilohara Assembly) के बटेरा गांव पहुंचे. इसके बाद संजारी बालोद विधानसभा (Sanjari Balod Assembly) के ग्राम पेंडारवानी और फिर गुंडरदेही विधानसभा (Gunderdehi Assembly) के ग्राम मोहंदीपाट में आयोजित विशाल आम सभा में शरीक हुए.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की. इस दौरान ग्राम बटेरा में डौंडीलोहारा से कांग्रेस प्रत्याशी अनिला भेड़िया, ग्राम पेंडरवानी में संजारी बालोद से कांग्रेस प्रत्याशी संगीता सिन्हा और मोहंदीपाठ से गुंडरदेही से कांग्रेस के प्रत्याशी कुंवर सिंह निषाद के पक्ष में वोट देने अपील की. मंच से सीएम बघेल ने जहां भाजपा के महतारी वंदन योजना के जवाब में मास्टर स्ट्रोक खेलकर गृह लक्ष्मी योजना के तहत अब सभी महिलाओं को 15 हजार रुपए सालाना देने का ऐलान किया.

राजनाथ सिंह को दिया जवाब

वहीं, सरगुजा के सीतापुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से दिए गए बयान पर  भूपेश बघेल ने पलटवार किया. बघेल ने कहा कि 5 साल में जिस समय 10 क्विंटल धान खरीदी का फैसला हुआ, उसी समय बोनस बंद हुआ. उसी समय नक्सली घटनाएं बढ़ी, तो छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है. आपको बता दें कि राजनाथ ने कहा था कि कांग्रेस के कारण नए छत्तीसगढ़ का मोदी का सपना अधूरा है.

बागियों पर साधा निशाना

बालोद जिले के चुनावी सभा से सीएम बघेल ने सम्बोधन की शुरुआत में कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशीयों पर कटाक्ष किया. बघेल ने कहा कि जिनसे न सरकार बनना है, न बिगड़ना है वो भी विधायकी के लिए खड़े हो जाते हैं.

बोले- बागी खुद अपना नुकसान कर रहे हैं

बघेल ने कहा कि बालोद हमेशा विचार धारा की लड़ाई लड़ता आया है. कुछ लोग अपने अहम के चलते पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन पार्टी को नुकसान नहीं होता है. उन्होंने कहा कि खुद उनको ही नुकसान होता है. जो गए, सो गए. उनकी चिंता नहीं करनी है, जो है उनकी चिंता करना है.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर CM बघेल का तोहफा, कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार रुपये
 

भाजपा की पूरी दाल काली

भूपेश बघेल ने अपने सम्बोधन के दौरान कांग्रेस की घोषणाओं को पढ़कर मंच से सुनाया. वहीं, भाजपा की मोदी की गारन्टी घोषणा पत्र को जुमलेबाजी बताया. उन्होंने कहा कि इनकी गारंटी की कोई गारंटी नहीं है. भाजपा की ओर से महतारी वंदन योजना के तहत फार्म भरवाने पर कहा कि वे फार्म भरवा रहे हैं, मतलब दाल काली है. इस पर सभा के बीच से आवाज़ आई कि पूरी दाल ही काली है, जिसमें भूपेश बघेल ने भी कहा कि हां, भाजपा की पूरी दाल ही काली है. बघेल ने आगे कहा कि फार्म के चक्कर में मत पड़ो. आज की गई घोषणा पर उन्होंने कहा कि गृह लक्ष्मी योजना के तहत 15 हजार रुपये सालाना पर फार्म नहीं भरवाऊंगा, ऑनलाइन फॉर्म भरवाऊंगा. किसी को भी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: कोरिया में 18 साल से जमे हैं ये अधिकारी, चुनाव के समय भी नहीं हुआ तबादला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: नगर निगम की बसें रखे-रखे हो गई कबाड़, बजट का हो रहा सालों से इंतजार 
CG Election 2023: राजनाथ के बयान पर बघेल का पलटवार, बोले-छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने में BJP का हाथ
Congress start investigation of Defeat in lok Sabha Election of Chhattisgarh Fact Finding Committee listen congress leaders
Next Article
CG News: ...तो कांग्रेस को इसलिए छत्तीसगढ़ में मिली थी हार, मोइली कमिटी के सामने नेताओं ने खोल दी पोल
Close
;