विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

Chhattisgarh Election: आचार संहिता लागू होने के बाद से 5 करोड़ से अधिक की नगदी और अन्य वस्तुएं हुईं जब्त

चुनाव आचार संहिता के दौरान निगरानी दल धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर नजर रख रहा है. 16 अक्टूबर तक पांच करोड़ 57 लाख 18 हजार 352 रुपए की राशि समेत वस्तुएं बरामद की गई हैं.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election: आचार संहिता लागू होने के बाद से 5 करोड़ से अधिक की नगदी और अन्य वस्तुएं हुईं जब्त
16 अक्टूबर तक 5 करोड़ 57 लाख 18 हजार 352 रुपए नगद समेत अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. (फाइल फोटो)

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) लागू होने के बाद से अब तक निगरानी दलों ने राज्य के अलग-अलग जगहों से 5 करोड़ 57 लाख रुपए की नकदी समेत अन्य वस्तुएं बरामद की हैं. अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने के बाद सघन जांच के दौरान इस महीने की 16 तारीख तक ये जब्ती की गई है.

उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के दौरान निगरानी दल धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर नजर रख रहा है. 16 अक्टूबर तक 5 करोड़ 57 लाख 18 हजार 352 रुपए नगद समेत अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. इसमें 85 लाख 2 हजार 655 रूपए से अधिक की नकद राशि शामिल है.

जांच में मादक पदार्थ भी जब्त

अधिकारियों ने बताया कि निगरानी के दौरान अब तक 11 हजार 851 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत करीब 37 लाख 57 हजार 549 रूपए है. साथ ही 1,838 किलोग्राम अन्य मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 62 लाख रुपए है.

उन्होंने बताया कि जांच अभियान के तहत अन्य सामग्रियां भी जब्त की गई हैं, जिनकी कीमत 2 करोड़ 3 लाख 563 रूपए है. इसके अलावा 1 करोड़ 70 लाख रुपए कीमत के 63 किलोग्राम से अधिक की ज्वेलरी भी तलाशी के दौरान जब्त की गई है.

7 और 17 नवंबर को होने हैं चुनाव

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 9 अक्टूबर को तारीखों की घोषणा की गई थी. इसके साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता प्रभावी हो गई. राज्य में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 7 नवंबर को 20 विधानसभा क्षेत्रों में और दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. जबकि 3 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट, क्या भतीजे के सामने जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे भूपेश बघेल?

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ : चुनाव से पहले पुलिस ने माओवादिओं को दिया बड़ा झटका, 8 लाख का इनामी नक्सली ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close