विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

CG: BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, रमन सिंह बोले-''अत्याचारी सरकार से लिया जाएगा हिसाब''

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के औंधी पुलिस थाना क्षेत्र अन्तर्गत सरखेड़ा गांव में शुक्रवार शाम अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी कार्यकर्ता बिरजू तारम की गोली मारकर हत्या कर दी. इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

CG: BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, रमन सिंह बोले-''अत्याचारी सरकार से लिया जाएगा हिसाब''
शुक्रवार शाम को अज्ञात हमलावरों ने भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष बिरजू तामस की गोली मारकर हत्या कर दी.

Chhattisgarh Assmbly Election 2023: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (Naxalite Area in Chhattisgarh) मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के एक गांव में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष बिरजू तामस की गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस दल को मौके पर भेजा गया. मोहला-मानपुर उन बीस निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां 7 नवंबर को पहले चरण (First Phase Election in Chhattisgarh) में मतदान होगा.

खून के एक-एक कतरे का होगा हिसाब : रमन सिंह

मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chief Minister Dr. Raman Singh) ने कहा, "मोहला-मानपुर के आदिवासी भाजपा नेता बिरजू तारम की हत्या कर एक बार फिर भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश की जा रही है. मैं शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए यह वादा करता हूं कि इस कुशासन के विरुद्ध हम डरने या रुकने वाले नहीं हैं. इस अत्याचारी सरकार से लहू के एक-एक कतरे का पूरा हिसाब किया जाएगा."

अरण साव ने लक्षित हत्या करार दिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (BJP Chhattisgarh President Arun Sao) ने इस घटना को ''लक्षित'' हत्या करार दिया और कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता इससे डरेंगे नहीं और अगले महीने होने वाले चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर देंगे और छत्तीसगढ़ में शांति और कानून व्यवस्था स्थापित करेंगे. साव ने बयान में कहा "पार्टी का एक और कार्यकर्ता शहीद हो गया. भाजपा कार्यकर्ता बिरजू तारम की हत्या एक और भाजपा कार्यकर्ता की लक्षित हत्या है. भाजपा कार्यकर्ता इस तरह के कृत्य से डरेंगे नहीं और शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे."

घर के बाहर हुई हत्या

पुलिस अधीक्षक रत्ना सिंह ने बताया कि जिले के औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सरखेड़ा गांव में शुक्रवार शाम अज्ञात हमलावरों ने बिरजू तारम (60) की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि घटना शाम करीब साढ़े सात बजे हुई जब बिरजू तारम अपने घर के बाहर थे. 

पुलिस जांच में जुटी

घटना में नक्सलियों की संभावित भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी और सभी संभावित पहलुओं पर जांच चल रही है. रत्ना सिंह ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तारम सैर पर निकले थे, तभी दो-तीन लोग वहां पहुंचे और उन पर गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

इससे पहले भी 4 कार्यकर्ताओं की हो चुकी है हत्या

इससे पहले जून में, बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी, जबकि फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी. भाजपा ने हत्याओं को 'लक्षित' हत्या करार दिया था और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Election: पहले चरण में 294 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत, राजनांदगांव से रमन सिंह ने भरा पर्चा

ये भी पढ़ें - CG Elections 2023: टिकट न मिलने से नाराज़ कांग्रेस नेता ने की बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: बिना निविदा तीन करोड़ से अधिक की खरीदी! विपक्ष के दबाव में खेल मंत्री का बड़ा बयान
CG: BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, रमन सिंह बोले-''अत्याचारी सरकार से लिया जाएगा हिसाब''
Employees protest against making contract workers of CREDA Samvida workers warn to expand the movement if demands are not met
Next Article
CREDA के संविदा कर्मचारियों को ठेका श्रमिक बनाने पर विरोध, मांगें नहीं मानने पर आंदोलन बड़ा करने की दी चेतावनी
Close
;