विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

CG Elections 2023: टिकट न मिलने से नाराज़ कांग्रेस नेता ने की बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Chhattisgarh Elections 2023: कांग्रेस (Congress) के बागी नेता व पूर्व महापौर नरेश डाकलिया (Naresh Daklia) ने शुक्रवार को निर्दलीय प्रत्याशी (Independent Candidate) के रूप में नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस (Congress) से टिकट का दावा करने पर जब उन्हें टिकट नहीं मिली तो नरेश डाकलिया (Naresh Daklia) निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतर गए.

Read Time: 3 min
CG Elections 2023: टिकट न मिलने से नाराज़ कांग्रेस नेता ने की बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान
टिकट न मिलने से नाराज़ हुए यह कांग्रेस प्रत्याशी, निर्दलीय उम्मीदवार बनकर लड़ेंगे चुनाव

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly Elections) चुनावों में बेहद कम समय बाकी रह गया हैं. तारीखों के ऐलान के साथ राजनीतिक सरगर्मी भी तेज़ हो गई है. कांग्रेस (Congress) के बागी नेता व पूर्व महापौर नरेश डाकलिया (Naresh Daklia) ने शुक्रवार को निर्दलीय प्रत्याशी (Independent Candidate) के रूप में नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस (Congress) से टिकट का दावा करने पर जब उन्हें टिकट नहीं मिली तो नरेश डाकलिया (Naresh Daklia) निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतर गए. बता दें, कांग्रेस ने सीएम के करीबी माने जाने वाले गिरीश देवांगन (Girish Dewangan) पर भरोसा जताया है, जिसे लेकर स्थानीय कांग्रेसी नेताओं (Congress Leaders) में नाराज़गी देखी जा रही है. इसी कड़ी में कांग्रेसी नेता व पूर्व महापौर ने आज नामांकन दाखिल किया है. 

'मेरे समर्थक चाहते हैं कि मैं मैदान में उतरूं' - नरेश डाकलिया

मीडिया से बातचीत करने के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें सैकड़ो समर्थकों की ओर से आदेश मिला कि उन्हें चुनाव में ताल ठोकना चाहिए. उन्होंने कहा, 'हमारी जितनी भी राष्ट्रीय पार्टियां हैं, खास तौर पर कांग्रेस और भाजपा... यह राजनांदगांव के लिए दुर्भाग्यपूर्ण की बात है कि दोनों ही पार्टियों को यहां का लोकल व्यक्ति नहीं मिला.आज यदि शहर के किसी भी आदमी को समस्या होगी तो कवर्धा रायपुर या खरोरा जाएंगे. इन सब परेशानियों को देखते हुए मैंने राजनांदगांव से प्रत्याशी के रूप में नामांकन फॉर्म भरा'. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: पितृपक्ष की वजह से कांग्रेस की लिस्ट नहीं आई या बात कुछ और है?

"मुझे कई लोगों के फोन कॉल आए. उनका कहना था कि मुझे प्रत्याशी बनना चाहिए इसके चलते मैं यहां फैसला लिया है. राजनांदगांव का सम्मान आहत होता है क्योंकि इसके पहले भी चुनाव में बाहरी प्रत्याशियों को मौका दिया गया था." -नरेश डाकलिया

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 

मालूम हो कि दोनों ही प्रमुख पार्टियों भाजपा और कांग्रेस में टिकट नहीं मिलने पर नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है. वहीं, आज कांग्रेस से बगावत कर पूर्व महापौर और कांग्रेसी नेता नरेश डाकलिया ने राजनांदगांव विधानसभा से अपना नामांकन भरा है और पार्टी से बगावत की है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं जिसमें प्रथम चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव में चुनाव होगा. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और बड़ी संख्या में आला नेता भी राजनांदगांव में दौरा कर रहे हैं. शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन था. 23 अक्टूबर तक नाम वापसी के लिए अंतिम दिन है.

यह भी पढ़ें : CG News : ग्रामीण कलाकारों को देश-विदेश में पहचान दिलाने वाले लोक कलाकार दीपक चंद्राकर का निधन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close