विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

CG Election 2023: पहले चरण के लिए चौथे दिन 64 नामांकन पत्र  दाखिल, अब तक भरे गए 87 नामांकन पत्र

Chhattisgarh election 2023: छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं. 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: पहले चरण के लिए चौथे दिन 64 नामांकन पत्र  दाखिल, अब तक भरे गए 87 नामांकन पत्र

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 20 विधानसभा सीट के लिए बुधवार को चौथे दिन 64 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. अब तक कुल 60 अभ्यर्थियों ने 87 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: पंडरिया और  भानुप्रतापपुर  विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को सबसे अधिक 6-6, कांकेर (Kanker) और दंतेवाड़ा (Dantewara) में 5-5, कवर्धा, डोंगरगांव (Dongargaon) और अंतागढ़ (Antagarh)में 4-4, खैरागढ़ ,मोहला-मानपुर, केशकाल, बस्तर, बीजापुर और कोंटा (Bijapur and Konta) में 3-3, जबकि डोंगरगढ़, राजनांदगांव , खुज्जी, कोंडागांव, नारायणपुर और चित्रकोट में दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

यहां एक भी नामांकन नहीं

वहीं, जगदलपुर  विधानसभा क्षेत्र के लिए बुधवार को कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया. प्रथम चरण में बस्तर की 12 सीटों पर चुनाव है.

यहां जारी है नामांकन

राजनांदगांव, मोहला -मानपुर-अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई तथा कबीरधाम जिलों के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है.


ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Assembly Elections : पहले चरण के लिए अब तक 17 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 7 नवंबर को वोटिंग
 

प्रथम चरण में यहां होंगे मतदान

प्रथम चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर ,
भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं. 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे. प्रथम चरण के लिए 7 को और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ेंः CG Assembly Election 2023 : रमन सिंह की इलेक्शन कमीशन से मांग, आगे बढ़ाई जाए दूसरे चरण की मतदान तारीख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close