विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

CG Elections: बालोद में स्वीप गरबा का आयोजन, अधिकारियों ने लोगों को दिलाई मतदान करने की शपथ

Chhattisgarh Assembly Election 2023: नवरात्रि और गरबा की थीम पर स्वीप गरबा का आयोजन शहर में किया गया. इस मौके पर सीईओ, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी भी झूमते नजर आए. वहीं कलेक्टर ने मौजूद लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई.

Read Time: 3 min
CG Elections: बालोद में स्वीप गरबा का आयोजन, अधिकारियों ने लोगों को दिलाई मतदान करने की शपथ
बालोद:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में 07 नवंबर और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) होने वाले हैं. ऐसे में मतदाताओं को वोट डालने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बालोद (Balod) जिला मुख्यालय में अनोखे ढंग से स्वीप गरबा का आयोजन किया गया.

दरअसल, नवरात्रि और गरबा की थीम पर स्वीप गरबा का आयोजन शहर में किया गया, जहां सीईओ, डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी भी झूमते हुए नजर आए. इस दौरान कलेक्टर ने गरबा आयोजन में मौजूद लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई. ये गरबा अपने आप में एक अनोखा आयोजन रहा. यहां भक्ति-संगीत के साथ-साथ मतदान की थीम पर हर वर्ग के लोग झूमते नजर आए.

गरबा  का किया गया 

जिला प्रशासन के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शनिवार रात गरबा  का आयोजन किया गया. ये आयोजन व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) कार्यक्रम के तहत किया गया.

ये भी पढ़े: CG Election: नामांकन राशि के लिए 1 रुपए के 10 हजार सिक्के लाया प्रत्याशी, कर्मचारियों के छूटे पसीने

बालोद शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बालोद जिलाधिकारी कुलदीप शर्मा, डिप्टी कलेक्टर प्राची ठाकुर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रेणुका श्रीवास्तव, उप पुलिस अधीक्षक नवनीत कौर और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया.

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूलों में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम

अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने लोगों से मतदान करने का संकल्प लेने को कहा. उन्होंने लोगों से कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है और उनसे इसमें भाग लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिले के स्कूलों में भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा तथा मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़े: BJP का कांग्रेस पर आरोप- आपराधिक रिकॉर्ड का खुलासा नहीं कर रहे कांग्रेस उम्मीदवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close