विज्ञापन
Story ProgressBack

MCB में पहली बार होगी मतगणना, 18 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

Chhattisgarh Assembly Election 2023: मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में पहली बार मतगणना की जाएगी, जिसके लिए मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. साथ ही 100 मीटर की दूरी तक बैरिकेडिंग की गई है. ताकि मतगणना शांति से संपन्न कराया जा सके.

Read Time: 2 min
MCB में पहली बार होगी मतगणना, 18 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला
मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में पहली बार मतगणना होगी, इसके लिए स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election 2023) के लिए हुए वोटिंग की गणना 3 दिसंबर 2023 को की जाएगी. इसके लिए राजनीतिक दलों के साथ-साथ जनता को भी बेसब्री से इंतजार है. वहीं मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर  (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) जिले की बात करें तो यहां पहली बार विधानसभा चुनाव के बाद मतगणना होना है. जिसके लिए स्ट्रांग रूम में लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है.

466 मतदान केंद्रों की वोटिंग की होगी गणना

बता दें कि एमसीबी जिले में दो विधानसभा आते हैं, जिसमें विधानसभा क्रमांक 01 भरतपुर-सोनहत और विधानसभा क्रमांक 02 मनेन्द्रगढ़ है. दोनों विधानसभा के कुल 466 मतदान केंद्रों की गणना होनी है. जिसमें भरतपुर सोनहत में कुल 310 मतदान केंद्रों की मतगणना के लिए 21 टेबल लगाये जायेंगे. वहीं मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के 156 मतदान केंद्रों की मतगणना के लिए 14 टेबल लगाये जायेंगे. साथ ही दोनों विधानसभा के पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए दो-दो टेबल अलग से लगाये जाएंगे. वहीं कुल 18 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा.

ये भी पढ़े: BJP-कांग्रेस कर रहीं है MP में जीत का दावा: कमलनाथ बोले- देश विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं

त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में होगी मतगणना

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) में मतगणना के लिए निर्वाचन और पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है. मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. जिसमें आइसोलेशन, आतंरिक घेरा व बाहरी घेरा शामिल हैं. वहीं काफी संख्या में पुलिस बल को भी मतगणना केंद्र पर लगाया जाएगा. जिले के भरतपुर-सोनहत और मनेन्द्रगढ़ विधानसभा निर्वाचन की मतगणना छत्तीसगढ़ राज्य भंडारण निगम गोदाम चैनपुर में की जाएगी. वहीं मतगणना स्थल से 100 मीटर की दूरी तक बैरिकेडिंग की जाएगी.

ये भी पढ़े: MCB News: त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में होगी मतगणना, तैयार हुआ खाका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close