विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

CG Election : त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे भूपेश बघेल, अमित जोगी ने भी भरा पाटन से नामांकन

बीजेपी ने भूपेश बघेल के भतीजे और सांसद विजय बघेल को उनके सामने उतारा है. चाचा भतीजे की टक्कर के बीच अब अमित जोगी के नामांकन भरने के बाद यहां त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.

Read Time: 3 min
CG Election : त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे भूपेश बघेल, अमित जोगी ने भी भरा पाटन से नामांकन
नामांकन के आखिरी दिन अमित जोगी ने नामांकन भर कर सबको चौंका दिया है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के चुनाव (Second Phase Election in Chhattisgarh) के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन (Last day for Nomination) था. अंतिम समय में जनता कांग्रेस (जे)  के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) ने पाटन सीट (Patan Assembly Seat) से नामांकन भर कर सबको चौंका दिया है. बता दें कि दुर्ग जिले की पाटन सीट छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की पारंपरिक सीट है. बघेल यहां से पिछले कई चुनाव लड़ते आ रहे हैं. अमित जोगी के इस फैसले से दुर्ग जिले की राजनीति के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की राजनीति में भी नया भूचाल आ गया है.

तीन उम्मीदवारों में होगी कड़ी टक्कर

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सातवीं बार पाटन से चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने उनके भतीजे और सांसद विजय बघेल (Vijay Baghel) को उनके सामने उतारा है. चाचा-भतीजे की टक्कर होने से यहां का चुनाव पहले से ही दिलचस्प था, लेकिन अब अमित जोगी के नामांकन भरने के बाद यहां त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. अमित जोगी पहली बार पाटन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह चुनाव भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं : जोगी 

अमित जोगी ने नामांकन भरने के दौरान कहा कि मैंने आज पाटन से अपना नामांकन भरा है. यह चुनाव मैं भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं. यह चुनाव एक बेहद ताकतवर दाऊ परिवार बनाम पाटन के गरीब अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के अधिकार का चुनाव है. मैं तो केवल चेहरा हूं प्रत्याशी पाटन वासी हैं.

अमित जोगी ने अपने समर्थकों के साथ दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचकर पाटन विधानसभा से नामांकन भरा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वे छत्तीसगढ़ के पाटन से चुनाव लड़ रहे हैं, हालांकि उनके पास और भी कई विकल्प थे. वे चाहते तो किसी भी सेफ सीट से चुनाव लड़ सकते थे लेकिन उन्होंने दुर्ग जिले के पाटन को ही चुना. क्योंकि वहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Elections 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन सीट से दाखिल किया नामांकन

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, महिला वोटर्स को साधने की तैयारी में कांग्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close