विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Chhattisgarh: कांग्रेस सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का 'आरोप-पत्र' जारी, BJP ने लगाए आरोप

संबित पात्रा ने कहा ‘‘कांग्रेस नेताओं के कई रिश्तेदारों'' को छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी मिली. तबादले और भर्ती के नाम पर करीब 20 हजार शिक्षकों से करोड़ों रुपए वसूले गए.''

Read Time: 4 min
Chhattisgarh: कांग्रेस सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का 'आरोप-पत्र' जारी, BJP ने लगाए आरोप
संबित पात्रा (फाइल फोटो)

Chhattisgarh: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला है. BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पार्टी पर तमाम आरोप लगाए हैं. संबित पात्रा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का आरोप-पत्र जारी किया है. इस आरोप-पत्र के तहत BJP ने भूपेश बघेल सरकार पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और घोटालों का आरोप लगाया है. संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ यह आरोप-पत्र जारी किया. 

"राहुल गांधी के पुराने वादों का क्या हुआ?"

इस दौरान पात्रा ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने जनता से खूब वादे किए. राहुल गांधी ने पिछले छत्तीसगढ़ चुनावों में जनता से 316 वादे किए थे. कांग्रेस सरकार इन तमाम वादों को पूरा करने में नाकामयाब रही." पात्रा ने कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा, "राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री पर ‘‘100 फीसद प्रतिबंध'' का वादा किया था लेकिन राज्य में कांग्रेस सरकार के शासन में 2,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का ‘‘शराब घोटाला'' हुआ''. संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी और उसके नेता संजय सिंह ने मांग की थी कि घोटाले के सिलसिले में भूपेश बघेल को गिरफ्तार किया जाए. लेकिन क्या हुआ?"

"राज्य में माफिया और अपराधियों को खुली छूट दी गई है. कांग्रेस सरकार ने बलात्कार के 5,900 से ज्यादा मामलों को नजरअंदाज किया है. छत्तीसगढ़ में यही कांग्रेस का असली चेहरा है." 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: भिलाई पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- भूपेश सरकार ने बदली महिलाओं की जिंदगी

कांग्रेस ने योजनाओं की आड़ में किया घोटाला- संबित पात्रा 

पात्रा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की PDS योजना में भी घोटाले का आरोप लगाया. सार्वजनिक वितरण प्रणाली (Public Distribution System- PDS) योजना के तहत BJP ने कांग्रेस पर 600 करोड़ रुपए के घोटाले की बात कही है. उन्होंने कांग्रेस पर "मुफ्त अनाज योजना" में 5000 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप भी लगाया है. संबित पात्रा ने कहा की भूपेश बघेल सरकार ने दिखाया कि महामारी के समय भी मुनाफा कैसे कमाया जा सकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए जो चावल भेजा था, उसमें राज्य में 5000 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ. 

‘‘मोदी सरकार ने नक्सलवाद को खत्म करने के लिए काम किया लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने नक्सलियों को बढ़ावा दिया और उनसे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याएं करवाईं." 

कांग्रेस में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद देखने को मिला- BJP

संबित पात्रा ने कहा ‘‘कांग्रेस नेताओं के कई रिश्तेदारों'' को छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी मिली. तबादले और भर्ती के नाम पर करीब 20 हजार शिक्षकों से करोड़ों रुपए वसूले गए.'' भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस सरकार पर छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को बढ़ावा'' देकर आदिवासियों की संस्कृति को नष्ट करने का भी आरोप लगाया. भाजपा नेता ने दावा किया कि बघेल सरकार ने बेरोजगार युवाओं को 2,500 रुपए का मासिक भत्ता देने, बिजली बिल कम करने जैसे राहुल गांधी के चुनावी वादों को अभी तक पूरा नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव में रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे के बाद प्रदेश में करप्शन कम हुआ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close