विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Chhattisgarh: भिलाई पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- भूपेश सरकार ने बदली महिलाओं की जिंदगी

Chhattisgarh News: आज गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के भिलाई का दौरा किया है. यहां पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के साथ महिला समृद्धि सम्मेलन (Mahila Samridhi Sammelan) का उद्घाटन किया.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh: भिलाई पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- भूपेश सरकार ने बदली महिलाओं की जिंदगी
भिलाई पहुंची प्रियंका गांधी

Chhattisgarh News: आज गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के भिलाई का दौरा किया है. यहां पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के साथ महिला समृद्धि सम्मेलन (Mahila Samridhi Sammelan) का उद्घाटन किया. साथ ही राज्य को 309.56 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी. कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. सम्मेलन के दौरान प्रियंका गांधी ने महिलाओं को देश की रीढ़ बताया और कहा कि महिलाएं समाज और परिवार का भविष्य बनाती हैं. प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि महिलाएं परिवार का बोझ उठाती हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए जो भी योजनाएं बनाई गई हैं, वे महिलाओं की भावनाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं।

कांग्रेस सरकार ने दी मंहगाई से राहत

महिला समृद्धि सम्मेलन में प्रियंका गांधी ने कहा-आज बहुत महंगाई है. उससे कुछ हद तक छत्तीसगढ़ की जनता बच रही है. आजकल महंगाई इतनी बढ़ गई है कि आप पर बोझ बढ़ गया है. जब घर पर किसी तरह की विपत्ति आती है तो घबराहट होती है. इस बीच छत्तीसगढ़ की सरकार ने आपकी राहत के लिए और आपकी मदद के लिए बहुत से काम किए हैं. आज छत्तीसगढ़ का किसान बहुत खुश है. खेती उसके लिए लाभ का जरिया बन गया गया है. छत्तीसगढ़ में ही खेती करने वाले लोग बढ़ रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ मॉडल में हर समस्या का होता है हल

प्रियंका गांधी ने कहा कि धान की सबसे ज्यादा कीमत राजीव गांधी किसान न्याय योजना की वजह से यहीं मिल रही है. मिलेट जिसके बारे में कभी किसी ने सुना ही नहीं होगा, उसका कितना लाभ मिल रहा है. आपके प्रदेश का सम्मान हर रोज बढ़ रहा है. आवारा पशुओं की समस्या देश में हर जगह है. पूरी रात महिलाओं को अपने खेतों की रखवाली करनी पड़ती है. यहां गौठानों की वजह से यह समस्या हल हुई है. मैं हर जगह कहती हूँ कि छत्तीसगढ़ मॉडल में हर समस्या हल होती है. सरकार आते ही किसानों का कर्जमाफ हुआ. 5 लाख से अधिक वन पट्टे दिये गये. लाखों बीपीएल परिवारों का पांच लाख तक निःशुल्क इलाज हुआ है. कमजोर वर्ग के बच्चों को आधुनिक शिक्षा मिल रही है.

28 को छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खरगे 

चुनाव की तारीख नजदीक आते ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के आने का दौर भी शुरू हो गया है. मालूम हो कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे के बाद 28 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे का दौरा प्रस्तावित है. मल्लिकार्जुन खड़गे से पहले राहुल गांधी का भी छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित था, लेकिन किसी वजह से इसे रद्द करना पड़ा. उनके दौरे से पहले भिलाई में बैठक आयोजित करने की तैयारियां तेज हैं और कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

ये भी पढ़ें: उज्जैन : लिव इन पार्टनर ने महिला और दो बच्चों की हत्या के बाद लगाई फांसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close