विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Vyapam: पीपीटी प्रवेश परीक्षा 23 जून को, परीक्षार्थी यहां से ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

PPT Entrance Exam: परीक्षा प्रारंभ होने के बाद किसी को भी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. परीक्षार्थियों को अपना फोटोयुक्त मूल आईडी प्रूफ जैसे मतदाता पहचान पत्र/ड्रायविंग लायसेंस/पैन कार्ड/आधार कार्ड /पासपोर्ट/विद्यालय का फोटोयुक्त परिचय पत्र/फोटोयुक्त अंकसूची मूलरूप में (फोटो कॉपी मान्य नहीं) परीक्षा दिवस में परीक्षा केन्द्र में लाना अनिवार्य होगा.

Read Time: 3 mins
CG Vyapam: पीपीटी प्रवेश परीक्षा 23 जून को, परीक्षार्थी यहां से ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

PPT Entrance Exam Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (Chhattisgarh Professional Examination Board) द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेजों (Polytechnic College) में प्रवेश के लिए पीपीटी परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ के 32 जिला मुख्यालयों में 23 जून 2024 को सुबह 9 से 12 बजकर 15 बजे तक किया जायेगा. अभ्यर्थी अपनी प्रोफाइल में जाकर प्रवेश पत्र दिनांक 17 जून 2024 से डाउनलोड कर सकते है. इसके अलावा अभ्यर्थी प्रवेश पत्र (Admit Card) व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in या https://vyapamaar.cgstate.gov.in या फिर http://cgstate.gov.in पर उपलब्ध लिकों में से किसी भी एक लिंक पर क्लिक करके अपने प्रोफाइल लॉगिन पेज पर जा सकते हैं. इसके बाद वहां से प्रवेश पत्र डाउनलोड (How to Download PPT Entrance Exam Admit Card) कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर SMS के माध्यम से एक संक्षिप्त यूआरएल (URL) भी भेजा जायेगा. अभ्यर्थी इस यूआरएल को क्लिक कर अपने मोबाइल पर सीधे प्रवेश पत्र प्राप्त कर उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

इन बातों को रखें ध्यान

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा दिवस को प्रत्येक परीक्षार्थी लगभग एक घंटे पूर्व अपने परीक्षा केन्द्र में उपस्थित रहें, जिससे उनके मूल पहचान पत्र से उनका पहचान किया जा सके एवं परीक्षा केंद्र में जाने हेतु अनुमति दी जा सके.

किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के सम्बंध में कठिनाई होती है तो हेल्पलाइन नंबर +91-0771-2972780 एवं मोबाइल नंबर +91-8269801982 पर संपर्क कर सकते हैं.

अभ्यर्थी संपूर्ण प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट अवश्य निकालें. यदि इंटरनेट से प्राप्त प्रवेश पत्र पर फोटो नहीं आता है तो अभ्यर्थी अपने साथ दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर परीक्षा केंद्र में जाये. परीक्षार्थियों को डाकघर के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जायेगा. यह उचित होगा कि परीक्षार्थी परीक्षा दिवस से एक दिन पूर्व ही अपने परीक्षा केन्द्र की भौगोलिक स्थिति से भलीभाँति परिचित हो जाएं.

परीक्षा प्रारंभ होने के बाद किसी को भी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा.

परीक्षार्थियों को अपना फोटोयुक्त मूल आईडी प्रूफ जैसे मतदाता पहचान पत्र/ड्रायविंग लायसेंस/पैन कार्ड/आधार कार्ड /पासपोर्ट/विद्यालय का फोटोयुक्त परिचय पत्र/फोटोयुक्त अंकसूची मूलरूप में (फोटो कॉपी मान्य नहीं) परीक्षा दिवस में परीक्षा केन्द्र में लाना अनिवार्य होगा. मूल पहचान पत्र के अभाव में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें: स्कूल चलें हम अभियान: प्रवेशोत्सव आज से, CM मोहन और मंत्री होंगे शामिल, फ्री में दी जाएंगी पाठ्य पुस्तक

यह भी पढ़ें : संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
CG Vyapam: पीपीटी प्रवेश परीक्षा 23 जून को, परीक्षार्थी यहां से ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;