विज्ञापन

CG Politics: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने BJP सरकार पर साधा निशाना, इन मुद्दों को लेकर दागे ये सवाल

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज शुक्रवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे. इस दौरान बैज ने विश्व आदिवासी दिवस को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. फर्जी नक्सली एनकाउंटर और कई आरोप भाजपा पर लगाए गए.  

CG Politics: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने BJP सरकार पर साधा निशाना, इन मुद्दों को लेकर दागे ये सवाल
CG Politics: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने BJP सरकार पर साधा निशाना, इन मुद्दों को लेकर दागे सवाल.

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज शुक्रवार को राजनांदगांव के दौरे पर थे,शहर के सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी से मुलाकात की. आगामी रणनीति को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी से चर्चा कर शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में वह शामिल हुए.

इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए दीपक बैज ने कहा, "आज विश्व आदिवासी दिवस है, पूरे प्रदेश के आदिवासी भाई बहनों को बधाई. पिछले भारतीय जनता पार्टी के सरकार में जल जंगल जमीन के नाम से बेदखल किया गया. फर्जी नक्सली केस के नाम से जेल भेजा गया.फर्जी सरेंडर के नाम से कई आदिवासियों को जेल भेजा गया."

"सीएम को लिखा पत्र"

बैज ने कहा,  "प्रदेश का माहौल शांति की ओर लौट चुका था, आदिवासियों को जल जंगल जमीन का हक हमारी सरकार कांग्रेस ने दिया था. अब इस 8 महीने की सरकार में आप हसदेव जंगल को उजाड़ने जा रहे हो. आदिवासियों की जल जंगल जमीन खत्मकर रहे हैं,आदिवासी भाई बहनों की मलेरिया और डायरिया से मौत हो रही है. फर्जी एनकाउंटर और जेल भेजने की शुरुआत आपने की है. कानून व्यवस्था पूरी तरीके से फेल है.मुख्यमंत्री को मैंने पत्र लिखा है, आदिवासी प्रदेश, आदिवासी मुख्यमंत्री और उसके बाद भी आदिवासी भारतीय जनता पार्टी के राज्य में सुरक्षित नहीं हैं."

"गोवंश को सुरक्षित रखने के लिए कोई इंतजाम नहीं"

गोवंश को लेकर पूछे गए सवाल में बैज ने कहा "जनता पार्टी की नियत साफ नहीं है,गौठान बंद कर दिए गए. उसके विकल्प में आप ने गायों के रखने के लिए क्या व्यवस्थाएं की? सवाल हमारा ये है कि मवेशी किसान को नुकसान पहुंचा रहे हैं, मवेशी सड़क पर रहते हैं, जिससे एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है. कई जान चली गई. आप सिर्फ गाय पर राजनीति कर रहे हैं. इसलिए कांग्रेस ने स्टैंड लिया है. सरकार के पास मवेशियों को सुरक्षित रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. इसलिए 16 तारीख को पूरे प्रदेश में ब्लॉक और जिला स्तर में हम गाय बैल को ले जाकर संबंधित ब्लॉक तहसील और एसडीएम ऑफिस में छोड़ेंगे. बीजेपी सरकार गोवंश को रोकने के लिए फेल हो चुकी है, 16 तारीख को गोवंश सत्याग्रह होगा."

"आंदोलन के ऐलान के बाद बना रहे रणनीति"

गो अभ्यारण को लेकर उन्होंने कहा, "कांग्रेस के आंदोलन ऐलान से आप अभी रणनीति बना रहे हैं. 8 महीने से सोए हुए हैं. जगाने का काम कांग्रेस करेगी. कांग्रेस के आंदोलन के ऐलान से आपका प्लान बना चाहिए या सरकार गोवंश को रोकने के लिए फेल हो चुकी है, 16 अगस्त को गोवंश सत्याग्रह होगा."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
CG Politics: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने BJP सरकार पर साधा निशाना, इन मुद्दों को लेकर दागे ये सवाल
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close