विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

CG News: बलरामपुर में हाथियों का उत्पात, दल से बिछड़े दो हाथियों ने कई घरों को तोड़ा, अनाज भी कर गए चट

Balrampur News CG: बलरामपुर जिले में पिछले एक महीने से कई इलाकों में हाथियों के दल ने डेरा जमा रखा है. हाथी कई एकड़ में लगी धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं. वे फसल को खाने के साथ-साथ रौंद भी रहे हैं. इतना ही नहीं घरों को भी हाथियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है.

Read Time: 2 mins
CG News: बलरामपुर में हाथियों का उत्पात, दल से बिछड़े दो हाथियों ने कई घरों को तोड़ा, अनाज भी कर गए चट

Balrampur News in Hindi: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur) जिले में हाथियों ने एक बार फिर जमकर उत्पात मचाया. ये हाथी घरों को तोड़कर घुस गए और अनाज भी चट कर गए. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. यह घटना जिले के रामचंद्रपुर वन परिक्षेत्र की है. 

घर छोड़कर भागे लोग 

दरअसल, इन दिनों जिले के कई इलाकों में हाथियों ने डेरा डाल रखा है. दो हाथी शनिवार की रात अपने दल से बिछड़कर उचरुवा गांव में घुस गए. इस दौरान ये हाथा गांव में लोगों के घरों में घुसकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया. इन हाथियों ने दो घरों में जमकर तोड़फोड़ की. हाथियों के यहां पहुंचते ही लोगों दहशत फैल गई और लोग घर छोड़कर भागने लगे. हाथियों ने घरों को तोड़कर घर में रखे अनाज को भी चट कर दिया. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा का कवर्धा में हुआ भव्य स्वागत

15 दिन पहले भी की थी तोड़फोड़ 

यह पहली बार नहीं है, जब इस गांव में हाथियों ने उत्पात मचाया है. यहां महज 15  दिन पहले भी  हाथियों ने 5 घरों में उत्पात मचाने के बाद घरों को तोड़ दिया था. हाथियों के इस उत्पात से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं. दरअसल, हाथी भोजन की तलाश में गांवों में घुसकर तोड़फोड़ करते हैं. इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए किसी भी तरह का इंतज़ाम वन विभाग नहीं कर रहा है. इस क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं. सिर्फ बलरामपुर ही नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में भी हाथियों का डेरा और खौफ बरकरार है. हाथियों के हमले से लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें CG News : बलरामपुर में घुसा हाथियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
CG News: बलरामपुर में हाथियों का उत्पात, दल से बिछड़े दो हाथियों ने कई घरों को तोड़ा, अनाज भी कर गए चट
Doctors in Balrampur do fake surgery of woman for piles without any authenticity
Next Article
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
Close
;