विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : बलरामपुर में घुसा हाथियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

बताया जा रहा है कि हाथियों के दल ने गांव में दो बकरियों को कुचलने के साथ ही फसलों को नुकसान पहुंचाया है. इतना ही नहीं धन्जी पंचायत के कसेड़ी गांव में एक घर को भी हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. हाथियों से दूर रहने की अपील भी वन विभाग के अफसर कर रहे हैं. 

Read Time: 2 min
CG News : बलरामपुर में घुसा हाथियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur) जिले में हाथियों का झुण्ड घुस चुका है. इसकी खबर मिलते ही लोगों में दहशत का माहौल है. इधर वन विभाग (Forest Department) ने भी सतर्कता बरतने की अपील यहाँ के लोगों से की है. जिले के चांदो वन परिक्षेत्र में हाथियों का झुंड देखा गया है. इसमें 20 से 25  की संख्या में हाथी शामिल हैं. हाथियों के झुंड में हाथी के बच्चे भी हैं. बताया जा रहा है कि हाथियों के दल ने गांव में दो बकरियों को कुचलने के साथ ही फसलों को नुकसान पहुंचाया है. इतना ही नहीं धन्जी पंचायत के कसेड़ी गांव में एक घर को भी हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. हाथियों से दूर रहने की अपील भी वन विभाग के अफसर कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: आत्मानंद इंग्लिश स्कूल : आज निकलेगी लॉटरी, किसके लिए रिजर्व हैं सीटें?

कुछ दिनों पहले घर को बनाया था निशाना

सप्ताह भर पहले छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) जिले में एक दंतैल हाथी ने जमकर उत्पात मचाया था. यहां  के एक घर में घुस दीवार तोड़ दी और घर में रखे अनाज को चट कर गया था. बताया जा रहा है भोजन की तलाश में हाथियों का झुण्ड गांवों में रिहायशी इलाकों की और प्रवेश करता है. बताया जाता है कि धान की फसल तैयार होने के बाद पड़ोसी राज्यों से हाथियों का दल प्रवेश करता है. फसलों को बर्बाद करने के अलावा ग्रामीणों, मवेशियों को भी हाथी नुकसान पहुंचाते हैं. प्रदेश के कई जिलों में इस तरह के मामले सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें:World Record : गिनीज बुक में दर्ज हुए स्मिता के बाल, जानिए कैसे करती हैं इसकी देखभाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close