विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: फरवरी में बंटने के लिए आया था राशन, रातों-रात 15000 किलो चावल व 150 KG चीनी ले उड़े चोर

CG News: गौर करने वाली बात यह है कि अज्ञात चोरों ने दुकान से केवल चावल और शक्कर पर ही हाथ साफ किया है. जबकि दुकान में रखे चने को चोरों ने ऐसे ही छोड़ दिया.

Read Time: 4 min
CG News: फरवरी में बंटने के लिए आया था राशन, रातों-रात 15000 किलो चावल व 150 KG चीनी ले उड़े चोर

Theft in Public Distribution System: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) के कोरिया जिले के ग्राम चेरवा पारा में संचालित सरकारी राशन दुकान (Government Ration Shop) में चोरी की घटना घटी है. यहां अज्ञात चोरों ने बड़ी मात्रा में चावल और शक्कर की चोरी को अंजाम दिया है. उचित मूल्य की दुकान में हुई चोरी की घटना के बाद दुकान के सेल्समैन ने चरचा थाने में लिखित जानकारी दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार चेरवा पारा में सूर्य खाद्य सुरक्षा पोषण एवं उपभोक्ता सेवा सहकारी समिति द्वारा सरकारी राशन दुकान का संचालन किया जा रहा था. राशन दुकान में कुछ दिन पहले ही खाद्य विभाग (Food Department) द्वारा फरवरी महीने में आवंटन के लिए बड़ी मात्रा में राशन सप्लाई किया गया था. इसके कुछ ही दिन बाद दुकान से चोरी की घटना सामने आ गई.

क्या-क्या हुआ चोरी?

यहां से अज्ञात चोरों ने करीब 15000 किलो चावल और 150 किलो शक्कर पार कर दिया है. चोरी की भनक सबसे पहले गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र (Sub Health Center) में पहुंचे मरीज के परिजनों को लगी. सरकारी राशन दुकान का दरवाजा खुला देखकर उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र की स्टाफ नर्स को बताया. इसके बाद स्टाफ नर्स ने समिति के अध्यक्ष उमाशंकर को इसकी सूचना दी. समिति के अध्यक्ष ने इसकी सूचना सेल्समैन को दी, जब सेल्समैन दुकान पर पहुंचा तो दुकान का ताला टूटा देख उसने राशन का मिलान किया. इसके बाद चोरी होने की बात पता चली. इसके बाद सेल्समेन और अध्यक्ष ने इस घटना की लिखित शिकायत थाने में की.

जानकारी के अनुसार चेरवापारा के सूर्य खाद्य सुरक्षा पोषण एवं उपभोक्ता सेवा सहकारी समिति में फरवरी माह के लिए बड़ी मात्रा में राशन 20 जनवरी को ही आया था. जिसमें लगभग 196 क्विंटल चावल 4 क्विंटल शक्कर 11 क्विंटल नमक 11 क्विंटल चना भी आया था.

गौर करने वाली बात यह है कि अज्ञात चोरों ने दुकान से केवल चावल और शक्कर पर ही हाथ साफ किया है. जबकि दुकान में रखे चने को चोरों ने ऐसे ही छोड़ दिया. केवल चावल और शक्कर की ही चोरी हुई है, ऐसे में राशन की गड़बड़ी के सवाल भी सामने आ रहे हैं. हालांकि पुलिस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है.

बड़ी गाड़ी से चोरी होने की बातें

राशन दुकान से एक ही रात में करीब 15000 किलो चावल और 150 किलो शक्कर की चोरी के मामले में ऐसी बातें सामने आ रही हैं कि इसके लिए चोरों ने पहले से प्लानिंग की होगी. क्योंकि इतनी बड़ी मात्रा में चोरी करना किसी एक इंसान के बस से बाहर है, हो सकता है कि अज्ञात चोर बड़ी गाड़ी लेकर आए हो. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल करने से मामले में ठोस सुराग मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : जल जीवन मिशन: नल से जल के लिए यहां ₹66 करोड़ खर्च, 2 साल बाद भी नहीं आया पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close