विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: सेल्समैन ने अपने घर पर उतरवाया गरीबों का राशन, पुलिस ने मामले को ऐसे किया रफा दफा

Chhattisgarh Today News : अंबिकापुर (Ambikapur) में गरीबों के राशन की हेराफेरी का मामला सामने आया है. भिट्टीकला शासकीय उचित मूल्य की दुकान के राशन को सेल्समेन ने अपने घर में ही उतरवा लिया. इसकी शिकायत तो हुई. लेकिन पुलिस ने सारे मामले को रफा-दफा कर दिया.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: सेल्समैन ने अपने घर पर उतरवाया गरीबों का राशन, पुलिस ने मामले को ऐसे किया रफा दफा

Chhattisgarh Today News :  अंबिकापुर (Ambikapur)  में शहर से लगे ग्राम भिट्टीकला में सरकारी राशन की हेराफेरी का मामला सामने आया है. आरोप है कि सेल्समेन ने सरकारी राशन को दुकान के बजाए अपने घर पर उतरवाया. मामले की सूचना पर पहुंची मणिपुर (Manipur) क्षेत्र की पुलिस ने ट्रक को मौके पर खड़ा तो करवा कर दिया. लेकिन ऐसा कोई मामला नहीं है कहते हुए पूरे मामले को रफा-दफा कर दिया. हालांकि, ट्रक के चालक और परिचालक ने राशन की हेराफेरी को स्वीकार किया है.

कम पड़ा चावल तो दोबारा लाया

दरअसल, ग्राम पंचायत भिट्टीकला शासकीय उचित मूल्य की दुकान में ट्रक से शासकीय राशन उतरना था. लेकिन समिति का चावल सेल्समेन शैलेंद्र राजवाड़े के घर पर उतारा जा रहा था. इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने मणिपुर थाना की पुलिस को दी.जानकारी मिलते ही पुलिस एक्शन में तो आई,  लेकिन हर बार की तरह मामले को रफा-दफा कर दिया. जबकि शासकीय राशन परिवहन करने वाले ट्रक के चालक और परिचालक ने बताया कि चार दिन पहले इस राशन दुकान में चावल कम हो जाने के कारण चावल लेकर इस राशन दुकान के लिए पहुंचे थे. लेकिन सेल्समैन ने चावल को अपने घर पर उतरवा लिया.

ये भी पढ़ें: CG News: करोड़ों खर्च कर क्लोनिंग से पैदा हुई दीप आशा का होगा डीएनए टेस्ट,  जुटाई जाएगी ये जानकारी

जांच के लिए बुलाया

 पुलिस ने मौके पर पहुंच कर संबंधित व्यक्ति से पूछताछ की. राशन दुकान की स्टॉक पंजी सहित अन्य दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया गया. लेकिन, इसके बाद क्या कुछ कार्यवाही की गई है, इस बारे पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. पुलिस का कहना है ऐसा कुछ मामला था ही नहीं.

पहले भी आए हैं मामले

अम्बिकापुर में शासकीय राशन की हेराफेरी का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले आते रहे हैं. लेकिन खाद्य विभाग के अफसर कार्रवाई करने से बचते हैं.  ट्रक के क्लीनर अशोक सिंह और मजदूर बाल भगवान के बयान बावजूद सेल्समैन के ऊपर कार्रवाई नहीं होना जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाता है.

ये भी पढ़ें:Rajnandgaon: मंदिर से गहने चोरी कर फरार हुआ शातिर चोर, सीसीटीवी की मदद से ऐसे हुआ गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close