विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxal Attack: सुरक्षा लेने से इंकार करने वाले भाजपा कार्यकर्ता की नक्सलियों ने की हत्या

CG News : मृतक कोमल मांझी लंबे समय से माओवादियों के निशाने पर थे. अमदाई खदान को लेकर इससे पहले भी माओवादी उन्हें जान से मारने की चेतावनी दे चुके थे. ऐसे में कोमल मांझी की सुरक्षा के सवाल पर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि उन्हें सुरक्षा देने का फैसला पहले ही ले लिया गया था और उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर रहने की व्यवस्था भी पुलिस ने की थी, लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने और सुरक्षित स्थान पर रहने से मना कर दिया गया था.

Read Time: 5 min
CG Naxal Attack: सुरक्षा लेने से इंकार करने वाले भाजपा कार्यकर्ता की नक्सलियों ने की हत्या
बीजेपी नेता की हत्या के बाद रोते- बिलखते परिजन.

CG Naxal Attack:  छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के छोटे डोंगर में माओवादियों ने एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी है. हत्या के बाद माओवादियों मौके पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक पर्चा भी फेंका है, जिसमें उन्होंने मृतक पर अमदाई खदान में दलाली करने का आरोप भी लगाया है. मृतक की पहचान कोमल मांझी के रूप में की गई है, जो छोटे डोंगर के प्रसिद्ध वैद्यराज मांझी के पुत्र बताए जा रहे हैं.

पुलिस पहुंची तब तक भाग गए नक्सली

 घटना की जानकारी देते हुए नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि भाजपा नेता रोज की तरह आज भी शीतला मंदिर में पूजा करने गए हुए थे और वापस लौटने के दौरान रास्ते मे अज्ञात आरोपियों द्वारा उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर उनकी हत्या कर दी. घटना स्थल से छोटे डोंगर का थाना लगभग 4 किमी की दूरी पर है, जिससे सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच गई. हालांकि जब तक मौके पर पुलिस पहुंचती आरोपी मौके से भाग चुके थे. पुलिस ने मृतक का शव अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें: CG News : शौचालय गंदा होने पर शिक्षिका ने 25 बच्चों के हाथ में डाला गरम तेल, खबर आने के बाद हुईं निलंबित 

नक्सलियों के निशाने पर थे पर सुरक्षा लेने से किया था इंकार

मृतक कोमल मांझी लंबे समय से माओवादियों के निशाने पर थे. अमदाई खदान को लेकर इससे पहले भी माओवादी उन्हें जान से मारने की चेतावनी दे चुके थे. ऐसे में कोमल मांझी की सुरक्षा के सवाल पर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि उन्हें सुरक्षा देने का फैसला पहले ही ले लिया गया था और उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर रहने की व्यवस्था भी पुलिस ने की थी, लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने और सुरक्षित स्थान पर रहने से मना कर दिया गया था. चेतावनी को गंभीरता से न लेने की कीमत आज उन्हें जान देकर चुकानी पड़ी है.

PLGA सप्ताह के दौरान भी माओवादियों ने दी थी चेतावनी

अमदाई खदान में काम शुरू होने के बाद से ही माओवादी लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. PLGA सप्ताह शुरू होने से पहले भी माओवादियों ने खदान वाले क्षेत्र में प्रेशर बम लगाया था. जिसकी चपेट में आकर दो मजदूरों की मौत भी हो गई थी. मजदूरों के मौत की घटना का जिक्र करते हुए भी माओवादियों ने अपने बैनर पोस्टर में लगातार मजदूरों व अन्य लोगों को अमदाई खदान से दूर रहने की चेतावनी देते हुए जान से मारने की धमकी भी दी थी.

ये भी पढ़ें: बैकुंठपुर में सड़क बनने से पहले ही निकाली 60% राशि, विवाद देख शुरू कराया काम, क्या है मामला?

चुनाव से पहले भी की थी भाजपा नेता की हत्या

अमदाई खदान को लेकर माओवादियों ने इससे पहले भी भाजपा नेताओं को अपना निशाना बनाया है. इस हत्या से पहले भी उन्होंने विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा नेता रतन दुबे की निर्मम हत्या उस वक्त की जब वे कौशलनार में भाजपा प्रत्याशी केदार कश्यप के पक्ष में प्रचार कर रहे थे. उनकी हत्या के बाद भी माओवादियों ने उनपर अमदाई खदान के लिए दलाली करने का आरोप लगाया था. 

भाजपा कार्यकर्ताओं में दहशत

नारायणपुर में माओवादियों द्वारा लगातार भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को निशाना बनाये जाने से जहां एक ओर क्षेत्रवासी दहशत में हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ता बुरी तरह डरे हुए हैं. एक भाजपा कार्यकर्ता ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने के शर्त में कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद भी यदि भाजपा के कार्यकर्ताओं की इस तरह हत्या होगी तो उनमें सुरक्षा का भाव कैसे आएगा। बड़े नेता तो चुनाव जीतकर सुरक्षा के घेरे में चले गए, पर क्या अब जमीनी कार्यकर्ताओं को इस तरह से हो रहे विकास की कीमत चुकानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: Bilaspur News : 10 दिनों में अवैध खनन और परिवहन के 11 मामले दर्ज, जानिए कितने वाहन हुए जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close