विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election: नक्सली हमले में शहीद हुए जवान जोगेंद्र सिंह को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

Chhattisgarh Election: शहीद जवान को आज गरियाबंद के पुलिस परेड ग्राउंड में नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई इस दौरान पुष्पांजलि सामारोह पुलिस द्वारा आयोजित किया गया. इसमें जिले के आला अधिकारियों ने शिरकत की.

Read Time: 3 min
CG Election: नक्सली हमले में शहीद हुए जवान जोगेंद्र सिंह को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शुक्रवार को शहीद हुए जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद गरियाबंद जिले के मैनपुर के बड़े गोबरा से मतदान दल को सुरक्षा बलों के जवान वापस ले जा रहे थे. इस दौरान नक्सलियों के प्लांट किये गए आईईडी की चपेट में आने से आईटीबीपी के जवान जोगेंद्र सिंह शहीद हो गए. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ पुलिस परेड ग्राउंड में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम अबतल कतलान साम्बा डिस्टिक जम्मू के लिए रवाना किया गया है.

गोबरा से मतदान दल की वापसी के दौरान हुई ये घटना

कल दूसरे चरण का मतदान खत्म होते गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दे दिया. अति संवेदनशील बड़े गोबरा से मतदान दल के वापसी के दौरान आईटीबीपी के जवान जोगिंदर सिंह नक्सलियों द्वारा प्लांट किए आईईडी की चपेट में आने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जवान को किसी तरह मैनपुर हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें CG Election: गरियाबंद में मतदान के बाद नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, ITBP जवान शहीद

जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया पुष्पांजलि सामारोह 

शहीद जवान को आज गरियाबंद के पुलिस परेड ग्राउंड में नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान पुष्पांजलि सामारोह पुलिस द्वारा आयोजित किया गया. जिसमें जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा, एसपी अमित तुकाराम कांबले, आब्जरेवर अरुण श्रीवास्तव, सहित बड़ी संख्या में जिला पुलिस बल, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवानों ने वीर शहीद जवान जोगिंदर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शहीद जवान के परिवार को तत्काल सहायता राशि के रूप में 1 लाख रुपए देने की बात कही. शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज उनके गृह राज्य जम्मू कश्मीर के लिए रवाना किया जाएगा.


ये भी पढ़ें CG Election: नक्सलियों का गढ़... जहां चुनाव कराना था मुश्किल, वहां इस बार वोटर्स की भीड़ तो देखिए!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close