विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election: गरियाबंद में मतदान के बाद नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, ITBP जवान शहीद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बड़ेगोबरा मतदान केंद्र में दोपहर बाद तीन बजे मतदान समाप्त होने के बाद जब मतदान दल को मैनपुर थाना लाया जा रहा था, उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया.

Read Time: 3 min
CG Election: गरियाबंद में मतदान के बाद नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट,  ITBP जवान शहीद
प्रतीकात्मक फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले (Naxalite area Gariaband) में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट (Naxalites explode landmine) कर दिया. इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के प्रधान आरक्षक शहीद हो गए. 

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मैनपुर थाने के बड़ेगोबरा गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह की जान चली गई. उन्होंने बताया कि राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में तैनात किया गया है.

मतदान समाप्त होने के बाद हई घटना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बड़ेगोबरा मतदान केंद्र में दोपहर बाद तीन बजे मतदान समाप्त होने के बाद जब मतदान दल को मैनपुर थाना लाया जा रहा था, उसी दौरान मैनपुर से सात किलोमीटर पहले नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में सिंह की मृत्यु हो गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद मतदान दल को बाहर निकाला गया. मतदान दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं और वह मैनपुर थाना पहुंच गए हैं.

नक्सल प्रभावित इलाकों में 3 बजे तक था मतदान

अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट के नौ मतदान केंद्रों कामरभौदी, आमामोरा, ओढ, बड़ेगोबरा, गंवरगांव, गरीबा, नागेश, सहबीनकछार और कोदोमाली में सुबह सात बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक मतदान हुआ. इसके अलावा अन्य मतदान केंद्रों पर मतदान का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक था.

छत्तीसगढ़ के 70 विधानसभा सीटों पर शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ. राज्य के कुल 90 में से 20 सीटों के लिए इस महीने की सात तारीख को मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें - CG Election : लैलूंगा विधानसभा सीट में चुनाव का बहिष्कार, अधिकारियों की समझाइश के बाद शुरु हुआ मतदान

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, CM बघेल ने की वोट डालने की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close