विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election: चुनाव खत्म होते ही शिकायतों का दौर शुरू, कांग्रेस में जारी हुए कई कारण बताओ नोटिस

कांग्रेस के प्रत्याशियों से फीडबैक लेते समय कुमारी शैलजा को पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत भी मिली. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव 2023 में कुरूद विधानसभा क्षेत्र के पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का मामला भी संज्ञान में आया.

Read Time: 2 min
CG Election: चुनाव खत्म होते ही शिकायतों का दौर शुरू, कांग्रेस में जारी हुए कई कारण बताओ नोटिस
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी किए कारण बताओ नोटिस

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही राजनीतिक दलों (Political Parties) में शिकवे और शिकायतें शुरू हो गई हैं जिन पर संज्ञान लेते हुए पार्टियों ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है. सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) पार्टी में शिकायतें और कार्रवाई का दौर अब शुरू हो गया है. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने रायपुर (Raipur) में एक समीक्षा बैठक ली, जिसमें कांग्रेस के सभी प्रत्याशी शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें : CG Election: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में हुआ 74% मतदान, इस सीट पर पड़े 91% वोट

पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत

कांग्रेस के प्रत्याशियों से फीडबैक लेते समय कुमारी शैलजा को पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत भी मिली. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव 2023 में कुरूद विधानसभा क्षेत्र के पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का मामला भी संज्ञान में आया है, जो पार्टी अनुशासनहीनता की परिधि में आता है. छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरण में 7 और 17 नवंबर को मतदान हुए थे और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : CG Election: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में हुआ 75.08 % मतदान, इस सीट पर पड़े सबसे कम 55.93 % वोट

इन लोगों को भेजा गया कारण बताओ नोटिस

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए धमतरी जिले के कुरूद विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी लक्ष्मीकांता साहू, नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष शारदा साहू, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष भरत नाहर के साथ चार लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. वहीं पीसीसी की ओर से इस नोटिस से कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close