विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Crime: अवैध जमीन पर चल रहा है राइस मिल, रसूख ऐसा कि नाप-जोख के बाद भी नहीं हो रही है कार्रवाई

CG News: छत्तीसगढ़ के कांकेर की राइस मिल में आदिवासी नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद मिल के अवैध कब्जे को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं. 50 दिन बीत जाने के बाद भी मिल के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

Read Time: 2 mins
CG Crime: अवैध जमीन पर चल रहा है राइस मिल, रसूख ऐसा कि नाप-जोख के बाद भी नहीं हो रही है कार्रवाई
50 दिन बीत जाने में बाद भी अवैध कब्जे की नींव पर खड़ी राइस मिल में नहीं हुई कार्रवाई.

Chhattisgarh Today News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) में एक राइस मिल में हुए आदिवासी नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म (Rape) और अवैध कब्जे का मामला फिर से तूल पकड़ रहा है. बता दें कि झारखंड के एक युवक ने राइस मिल में काम करने वाली नाबालिग से दुष्कर्म किया था. हालांकि, उसे 10 मई को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था. नाबालिग से हुए दुष्कर्म की घटना के बाद राइस मिल के अवैध कब्जे को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

दरअसल,  एसडीएम कांकेर राइस मिल के अवैध कब्जे को तोड़ने को लेकर आदेश होने की बात कह रहे हैं. लेकिन, राजनीतिक दखल के कारण प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) अवैध कब्जे तक नहीं पहुंच पा रहा है.


ये भी पढ़ें- झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अनर्गल बयान पर बिफरे CM साय, कही ये बड़ी बात

नाप-जोख में एक हिस्सा पाया गया अवैध

हालांकि, नाबालिग आदिवासी युवती से हुए रेप और अवैध कब्जे के मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग और श्रम विभाग ने संयुक्त जांच टीम गठित किया था. इस केस पर कांकेर विधायक आसाराम नेताम ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी. विधायक के हस्तक्षेप के बाद राजस्व विभाग ने राइस मिल की जमीन की नाप-जोख कराई गई, जहां राइस मिल का आधा हिस्सा अवैध कब्जे की बुनियाद पर खड़ा था.

MLA के फटकार का कोई असर नहीं

राइस मिल की जमीन की नाप-जोख के 50 दिन बीत चुके हैं. लेकिन, अब तक अवैध कब्जे पर बनी राइस मिल में कार्रवाई नहीं हुई है. न ही विधायक के फटकार का कोई असर हुआ है. अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि अवैध कब्जे पर बुलडोजर क्यों नहीं चल रहा है. क्या, कार्रवाई में देरी की वजह राजनीतिक संरक्षण है, या फिर कुछ और..?

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ का अनोखा मंदिर, जहां माता के दर्शन के लिए रोज आता है भालू का परिवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
CG Crime: अवैध जमीन पर चल रहा है राइस मिल, रसूख ऐसा कि नाप-जोख के बाद भी नहीं हो रही है कार्रवाई
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;