विज्ञापन
Story ProgressBack

बकरी चोर गैंग से बच कर ! लक्जरी गाड़ियों से लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार 

Ajab Gajab News : बकरी चोर गैंग, सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा कि ये कौन सी गैंग है. लेकिन इस गैंग ने दुर्ग में बकरी पालन करने वालों को तगड़ा चूना लगाया है. इस गैंग के कारनामें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा के कई थानों में दर्ज हैं.

Read Time: 3 mins
बकरी चोर गैंग से बच कर ! लक्जरी गाड़ियों से लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार 
बकरी चोर गैंग से बच कर ! लक्जरी गाड़ियों से लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार 

Chhattisgarh Crime News: आपने कई तरह की हीरे-जवाहरात, सोने चांदी और पैसों की चोरी के बारे में सुना होगा... लेकिन क्या आपने कभी बकरी चोर गैंग के बारे में सुना है? जी हां, छत्तीसगढ़ में बकरी चुराने वाले महंगी-महंगी लक्जरी कार से चल रहे हैं, चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. इन्होने बदलते दौर में चोरों ने चोरी का एक नया तरीका इजाद किया है. चोरी के इस हाईटेक तरीके की खबर सुनकर आपको थोड़ा हैरानी होगी. लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग में बकरी चोर गैंग (Bakri Chor Gang) ने बकरी पालकों को बड़ा झटका दिया है. नीचे हम विस्तार से बता रहे हैं कि कैसे बकरी चोर गैंग के सदस्य वारदात को अंजाम दे रहे थे. छत्तीसगढ़ के दुर्ग ज़िले में ऐसे हाईटेक चोर आ गए हैं, जिनके कारनामे सुनकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे.दुर्ग पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं इस गैंग को लेकर.

पुलिस को लगातार मिल रही थी शिकायतें

दुर्ग के ग्रामीण इलाके में बकरी चुराने वाली गैंग सक्रिय थी, इस गैंग की खासियत है कि इसके सदस्‍य लक्‍जरी कार से चोरी करने निकलते हैं, और देर रात इनका काम शुरू होता है. रास्‍ते में पड़ने वाली गलियां में जहां इनको बकरी-बकरे बैठे नजर आते हैं, ये उसे गोद में उठाकर अपनी कार में रखते हैं, फिर रफूचक्‍कर हो जाते हैं. पुलिस ने उनके पास से करीब 14 लाख रुपये के बकरे बरामद किए हैं. ग्रामीण इलाकों में पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि बकरी पालन करने वालों के घरों से बकरों की चोरी हो रही है. इसके बाद दुर्ग पुलिस ने बकरा चोरी होने पर विवेचना शुरू की. जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर भी निगाह रखी जा रही थी.

जानिए कितने आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

घटना स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे थे, ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रांम गुजरा पाटन, पीपरछेड़ी पुलगांव, बोरी, खिसोराकला धमधा, बानबरद नंदनी में पशुधन बकरा और बकरियों की चोरी की घटनाएं हुईं हैं. पुलिस को सूचना मिली कि राजा अहमद और उसका भाई जावेद अहमद अपने एक मित्र के साथ पाटन क्षेत्र में बकरा चोरी करने के बाद काटकर बेच दिया. जिसके बाद घेराबंदी कर रूआबांधा क्षेत्र से राजा अहमद को पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?

किसान के घर से चुराई 75 बकरियां

आरोपी प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को गुमराह करता रहा, कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने भाई जावेद अहमद और साथी जावेद हुसैन उर्फ सोनू के साथ मिलकर चोरी की थी. आरोपी ने पुलिस को पाटन के गुजरा ग्राम में एक किसान के घर से 75 बकरियां चोरी करने की बात बताई. इनकी कीमत करीब 14 लाख रुपए थी. वहीं, एएसपी क्राइम ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में लगातार बकरी चोरी की सूचना मिल रही थी, मुखबिर की सूचना पर दो अलग-अलग टीम बनाई गईं, टेक्निकल इनपुट के आधार पर भी हमने कार्रवाई की, दो गिरोह के सदस्यों को हमने गिरफ्तार किया है. गिरोह के सदस्यों के ऊपर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा कई थानों में मामला दर्ज है. एक नाबालिक सहित 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लग्जरी कार भी बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें- हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
बकरी चोर गैंग से बच कर ! लक्जरी गाड़ियों से लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार 
Police arrested the prisoner escaped from the Central Jail of Ambikapur 
Next Article
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Close
;