विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकतंत्र का पर्व! मतदान करने के लिए नदी, पहाड़ों को पार कर पोलिंग बूथ पहुंचे वोटर्स

Chhattisgarh News Today : छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बलरामपुर जिले के दूरदराज के इलाकों में मंगलवार को मतदाता मतदान करने के लिए पहाड़ी रास्तों और नदी को पार करते हुए मतदान केंद्रों तक पहुंचे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बता दें कि बलरामपुर जिला सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में आता है. सरगुजा उन सात सीट में से एक है, जहां आम चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में मतदान हुआ.

Read Time: 3 mins
लोकतंत्र का पर्व! मतदान करने के लिए नदी, पहाड़ों को पार कर पोलिंग बूथ पहुंचे वोटर्स
(फाइल फोटो)

Chhattisgah Latest News : छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बलरामपुर जिले के दूरदराज के इलाकों में मंगलवार को मतदाता मतदान करने के लिए पहाड़ी रास्तों और नदी को पार करते हुए मतदान केंद्रों तक पहुंचे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बता दें कि बलरामपुर जिला सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में आता है. सरगुजा उन सात सीट में से एक है, जहां आम चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में मतदान हुआ. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 75.26 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह पहाड़ी कोरवा से संबंधित मतदाताओं ने सामरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमेरा में मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए नदी पार की. इनमें राजेश, मदन, सुक्खू, गोपाल और नंदलाल शामिल हैं.

8 KM का सफर तय करके दिया मतदान 

उन्होंने बताया कि इसी तरह, रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के बछवार गांव के लखन नगेसिया, साहू, फुलसाय और कलेश सहित मतदाताओं ने कठिन पहाड़ी इलाकों को पार कर आठ किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला.मतदाताओं ने कहा कि वोट डालना हर नागरिक का अधिकार है, इसलिए वोट करना चाहिए. अधिकारियों ने बताया कि रामानुजगंज विधानसभा सीट के अंतर्गत सागरपुर गांव में एक मतदाता परिमल डे घोड़े पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे. परिमल एक पशुपालक हैं, जिनके पास 150 बकरियां हैं. वह अपने घोड़े पर सवार होकर अपने मवेशियों को चराते हैं.

वोटिंग के लिए सुरक्षा के लिए गए इंतज़ाम 

जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में स्थित दो अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों चुंचुना और पुंदाग में भी मतदाताओं ने बड़ी संख्या में मतदान किया. ये मतदान केंद्र झारखंड की सीमा से लगते हैं.दोनों मतदान केंद्र सामरी विधानसभा क्षेत्र में स्थित हैं. उन्होंने बताया, ''शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए इस क्षेत्र में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. चुनचुना और पुदांग के मतदाताओं ने नक्सली खतरे का सामना करते हुए लोकतंत्र के त्योहार में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की.'' अधिकारियों ने बताया कि चुनचुना मतदान केंद्र पर 767 मतदाता हैं और यहां 84.35 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पुंदाग में 595 मतदाता हैं और यहां शाम पांच बजे तक 72.44 प्रतिशत मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें: 

माधवी राजे सिंधिया की तबियत हुई क्रिटीकल, सब कुछ छोड़ दिल्ली AIIMS पहुंच रहा सिंधिया परिवार

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
लोकतंत्र का पर्व! मतदान करने के लिए नदी, पहाड़ों को पार कर पोलिंग बूथ पहुंचे वोटर्स
Police arrested the prisoner escaped from the Central Jail of Ambikapur 
Next Article
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Close
;