विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: बृजमोहन के इस्तीफे के बाद नए चेहरे को मिल सकता है मौका ! रेस में ये बड़े नाम भी

Chhattisagrh News: बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद विष्णु कैबिनेट में नए चेहरे को जगह मिल सकती है. 

Read Time: 3 mins
NDTV Exclusive: बृजमोहन के इस्तीफे के बाद नए चेहरे को मिल सकता है मौका ! रेस में ये बड़े नाम भी

Vishnu Cabinet: विष्णु कैबिनेट के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) अब सांसद बन चुके हैं. नियमतः अब उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ेगा. बृजमोहन के बाद विष्णु कैबिनेट में नए मंत्री की एंट्री होगी. अब प्रदेश में इसी बात की चर्चा जोरों पर हो रही है कि विष्णु कैबिनेट में किस नए मंत्री की एंट्री होगी? क्या बीजेपी पुराने मंत्रियों को मौक़ा देगी या फिर नए चेहरे को कैबिनेट में शामिल करेगी ? आइए जानते हैं कौन -कौन से विधायक इसकी रेस में शामिल हैं? 

प्रदेश में इन नामों की हो रही है चर्चा

विष्णु कैबिनेट के मिनिस्टर बृजमोहन अग्रवाल विधानसभा की सदस्यता से जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं. इनके इस्तीफे के बाद विष्णु कैबिनेट में एक पद खाली हो जाएगा. विष्णु कैबिनेट में अब नया मंत्री कौन होगा ? इसे लेकर चर्चा का बाज़ार गर्म हो गया है. इस रेस में पहले नामों में पुराने चेहरे शामिल हैं. अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, लता उसेंडी, रेणुका सिंह के नाम हैं. रेणुका सिंह को छोड़ दें तो बाकी सारे रमन सरकार में मंत्री रह चुके हैं. सीनियर होने के नाते इनके नामों पर चर्चा ज़रुर है. लेकिन बीजेपी नए चेहरे को भी विष्णु कैबिनेट में जगह दे सकती है. नाम तय करने के लिए एक बार अहम बैठक होगी. 

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद विजय शर्मा, लक्ष्मी राजवाड़े, ओपी चौधरी, अरुण साव, लखन लाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, टंकराम वर्मा ये सभी पहली बार कैबिनेट मंत्री बने. ये सभी नया चेहरा हैं. चार मंत्रियों को छोड़ दें तो बीजेपी ने इस बार अधिकांश नए विधायकों को ही मंत्री बनाया है. ऐसे में अब भी पुराने मंत्रियों को रिपीट करने से बीजेपी बच सकती है.

ये भी पढ़ें Exclusive: मजबूत दावदारों को पीछे छोड़ पहली बार के सांसद "तोखन" को मिली केंद्र में जगह, क्या है कहानी?

इसलिए नए चेहरे को मिल सकता है मौका 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी नई रणनीति के तहत काम कर रही है. BJP पुराने चेहरों के रिपिटेशन से बचकर नए चेहरों को मौक़ा दे रही है. ताकि कार्यकर्ताओं में ऊर्जा बनी रहे. तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीतने और सरकार बनाने के बाद ये बात देखी गई. लोकसभा के लिए अमूमन यही स्थिति रही. मोदी कैबिनेट में भी कई नए चेहरों को जगह मिली है, इनमें छत्तीसगढ़ की बिलासपुर सीट के सांसद तोखन साहू भी शामिल हैं. अगर ऐसा ही रहा तो मंत्री पद का इंतज़ार कर रहे पूर्व मंत्रियों को बड़ा झटका लग सकता है. बहरहाल बृजमोहन के इस्तीफे का इंतज़ार किया जा रहा है. सूत्र बताते हैं कि बीजेपी के कई नेता मंत्री पद के लिए पूरी जोर आजमाइश करने में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें : Naxalites Arrest : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगा झटका, बीजापुर में गिरफ्तार हुए 9 नक्सली, अब खोलेंगे बड़े राज 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: मजबूत दावदारों को पीछे छोड़ पहली बार के सांसद "तोखन" को मिली केंद्र में जगह, जानें क्या है कहानी?
NDTV Exclusive: बृजमोहन के इस्तीफे के बाद नए चेहरे को मिल सकता है मौका ! रेस में ये बड़े नाम भी
Modi Cabinet 3.0 Who will be the next president of BJP after JP Nadda These names are included in the race
Next Article
Modi Cabinet 3.0: जेपी नड्डा के बाद कौन होगा BJP का अगला अध्यक्ष? रेस में ये नाम शामिल
Close
;