विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxalites Arrest : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगा झटका, बीजापुर में गिरफ्तार हुए 9 नक्सली, अब खोलेंगे बड़े राज 

Naxalite in Chhattisagrh : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 9 नक्सलियों को गिरतार किया गया है. 

Naxalites Arrest : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगा झटका, बीजापुर में गिरफ्तार हुए 9 नक्सली, अब खोलेंगे बड़े राज 
बीजापुर में तैनात सीआरपीएफ और पुलिस ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है

Naxali In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है. यहां अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. अब ये सभी नक्सलियों के बड़े राज खोलेंगे.  गिरफ्तार नक्सलियों से पुलिस की टीम पूछताछ की है. बताया जा रहा है कि इनसे पुलिस को कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं. 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई के बीच अब बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां CRPF और पुलिस ने मिलकर उसूर और नैमेड थाना क्षेत्र से 9 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस अफसरों ने बताया कि इनमें से आठ को उसूर थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से जबकि एक को नैमेड़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 196वीं बटालियन, कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा-सीआरपीएफ की एक विशिष्ट इकाई) की 205वीं बटालियन के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम उसूर में कार्रवाई में शामिल थी.

पुलिस अफसरों ने बताया कि 'गिरफ्तार किए गए सभी कैडर प्रतिबंधित माओवादी आंदोलन के सक्रिय सदस्य थे और कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाने, सड़कों को नुकसान पहुंचाने और पोस्टर एवं बैनर लगाने की घटनाओं में शामिल थे.'

ये भी पढ़ें Exclusive: मजबूत दावदारों को पीछे छोड़ पहली बार के सांसद "तोखन" को मिली केंद्र में जगह, क्या है कहानी?

ये नक्सली हुए गिरफ्तार 

उसूर से नक्सली सोना कुंजाम (40), अंडा कड़ती (30), मंगू मड़कम (24), संतोष कड़ती (25), सोना मुचाकी (22), हड़मा कड़ती (27), सुरेश मड़कम (28) और देवेंद्र मुचाकी (25) की गिरफ्तारी हुई है. ये आठ लोग पिछले महीने कई स्थानों पर उसूर-अवापल्ली सड़क को नुकसान पहुंचाने और बंद के समर्थन में माओवादी बैनर और पर्चे लगाने में कथित रूप से शामिल थे. जबकि अवलम आयतु (49) को नैमेड़ इलाके से गिरफ्तार किया है. वह इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना में शामिल था. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: जंग के मैदान में जवान बोले- "सरेंडर कर दो", नक्सलियों ने खोल दी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में ये टॉप नक्सली हुए ढेर 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
Naxalites Arrest : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगा झटका, बीजापुर में गिरफ्तार हुए 9 नक्सली, अब खोलेंगे बड़े राज 
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;