विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बघेल बोले- मणिपुर भी जाएं!

बीजेपी ने इस ज्ञापन में लिखा कि जशपुर जिले में शिक्षक दिवस के दिन एक कांग्रेस नेता के ऊपर शिक्षिका से दुष्कर्म करने का आरोप है. बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान राज्य में बलात्कार के छह हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

Read Time: 3 min
BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बघेल बोले- मणिपुर भी जाएं!
पत्रकारों से बातचीत में बताया गया कि बीजेपी ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर राज्यपाल के समक्ष चिंता जताई है.
रायपुर:

रायपुर में शनिवार को बीजेपी के नेता छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मिलने राजभवन पहुंचे. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. बीजेपी ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा, जिसमें छत्तीसगढ़ सरकार पर महिलाओं और नाबालिग लड़कियों से बलात्कार की घटनाओं पर अंकुश लगाने में विफल होने का आरोप लगाया. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, सांसद सरोज पांडे, सांसद सुनील सोनी और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल राजभवन में मौजूद थे.

बीजेपी ने इस ज्ञापन में लिखा कि जशपुर जिले में शिक्षक दिवस के दिन एक कांग्रेस नेता के ऊपर शिक्षिका से दुष्कर्म करने का आरोप है. इसके अलावा जुलाई में सुकमा जिले के एक सरकारी आवासीय विद्यालय में पांच वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार की घटना हुई. बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान राज्य में बलात्कार के छह हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें - आप ने जारी की पहली सूची, मप्र और छत्तीसगढ़ में 10-10 प्रत्याशियों का किया ऐलान

भूपेश सरकार भ्रष्टाचार में है लिप्त - बीजेपी

राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य के प्राकृतिक संसाधनों की लूट और भ्रष्टाचार में लिप्त है. सरकार को राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की कोई चिंता नहीं है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि सरकार की शह पर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. इसके अलावा कांग्रेस के नेतागण भी सत्ता के नशे में जघन्य अपराध करने से परहेज नहीं कर रहे हैं. ज्ञापन में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को अक्षम और भ्रष्ट करार देते हुए राज्यपाल से कार्रवाई का आग्रह किया है.

वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर राज्यपाल के समक्ष चिंता जताई है. 'हमने राज्यपाल से इस संबंध में सरकार से जवाब मांगने का अनुरोध किया है.'

'मणिपुर के राज्यपाल से मिले BJP'

राज्यपाल से बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की पिछली सरकार और बीजेपी शासित राज्यों में अपराध दर की तुलना में छत्तीसगढ़ में अपराध की घटनाओं में गिरावट आई है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी को छत्तीसगढ़ के बजाय छत्तीसगढ़ की पूर्व राज्यपाल अनुसुइया उइके जो हिंसा प्रभावित मणिपुर की मौजूदा राज्यपाल हैं, उनसे मिलना चाहिए. बघेल ने कहा कि मणिपुर पिछले चार महीनों से जल रहा है.

ये भी पढ़ें - इंदिरा गांधी के सम्मेलन में आए थे 100 देशों के नेता... CM भूपेश बघेल ने जी20 पर कसा तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close