विज्ञापन
Story ProgressBack

Bharat Jodo Nyay Yatra: अगले महीने छत्तीसगढ़ के सात जिलों से होकर गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा

Bharat Jodo Nyay Yatra News Update : दीपक बैज ने कहा कि जब क्षेत्र, धर्म और सांप्रदायिकता के नाम पर देश की सत्ता में बैठे हुये लोग राजनीति कर रहे है तब कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के लोगों के सामने एक नई उम्मीद लेकर सामने आई है. वहीं राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, इस यात्रा से लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा.

Read Time: 3 min
Bharat Jodo Nyay Yatra: अगले महीने छत्तीसगढ़ के सात जिलों से होकर गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा
रायपुर:

Bharat Jodo Nyay Yatra in Chhattisgarh : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) की 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होने वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' (Bharat Jodo Nyay Yatra) अगले महीने छत्तीसगढ़ के सात जिलों से होकर गुजरेगी. यह जानकारी पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी है. कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने बताया कि यात्रा 67 दिनों में 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मुंबई में समाप्त होगी. उन्होंने बताया कि यात्रा के 16-17 फरवरी के बाद छत्तीसगढ़ पहुंचने की उम्मीद है, जो पांच दिनों में राज्य के सात जिलों से होकर गुजरेगी.

कांग्रेस सत्याग्रह को एक मजबूत हथियार मानती है : बैज

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (Chhattisgarh Pradesh Congress Committee President) और सांसद दीपक बैज ने कहा कि देश की एकता, अखण्डता, संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है. जनाधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी आजादी के पहले से ही सत्याग्रह को एक मजबूत हथियार मानती है और भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा आजादी के बाद देश का सबसे विशाल और परिवर्तक सत्याग्रह साबित होगा.

बैज ने कहा कि जब क्षेत्र, धर्म और सांप्रदायिकता के नाम पर देश की सत्ता में बैठे हुये लोग राजनीति कर रहे है तब कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के लोगों के सामने एक नई उम्मीद लेकर सामने आई है.

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, इस यात्रा से लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. राज्य में पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर भारतीय जनता पार्टी राज्य की सत्ता में वापस आई थी. इस चुनाव में भाजपा को 54 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर विजयी रही। राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें : Republic Day : कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close