विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News : बस्तर से शुरु होगा BJP का कार्यकर्ता सम्मान सम्मेलन, CM आज पहुंचेंगे जगदलपुर 

CG News : छत्तीसगढ़ में भाजपा बस्तर संभाग से  कार्यकर्ता सम्मान सम्मलेन की शुरुआत कर रही है. आज 6 जनवरी को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जगदलपुर पहुंचकर इसका शुभारम्भ करेंगे. सीएम बनने के बाद विष्णु पहली बार बस्तर आ रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News : बस्तर से शुरु होगा BJP का कार्यकर्ता सम्मान सम्मेलन, CM आज पहुंचेंगे जगदलपुर 

BJP KaryKarta Samman Sammelan : छ्त्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर से BJP कार्यकर्ता सम्मान सम्मेलन की शुरुआत कर रही है. यह सम्मलेन राज्य के पांचों संभाग में होगा. जिसकी शुरुआत आज 6 जनवरी से बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर से होगी. जिसमें संभागभर के हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे. सरकार बनने के बाद पार्टी का यह पहला बड़ा कार्यक्रम है. जगदलपुर के PG कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम की तैयारियां की गई हैं. CM विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव समेत बस्तर के सारे भाजपा विधायक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

रायपुर की बजाए बस्तर से शुरू करने की योजना 

CM बनने के बाद विष्णुदेव साय आज पहली बार बस्तर आएंगे और इस कार्यक्रम के जरिए  कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे.सीएम के स्वागत के लिए भाजपाइयों ने तैयारी की है. बताया जा रहा है कि इस कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से ही इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों का शंखनाद किया जाएगा. पार्टी के सूत्रों की मानें तो यह सम्मेलन पहले रायपुर संभाग से शुरू होना था, लेकिन CM विष्णुदेव साय (Vishnu deo sai) और प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव (Kiran Dev)ने कार्यक्रम में बदलाव किया और इसे बस्तर से शुरू करने की योजना बनाई. एक दिन पहले ही साय कैबिनेट के मंत्री केदार कश्यप ने जगदलपुर पहुंच धरमपुरा के PG कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली. 

बस्तर से ही शुरू किया था चिंतन शिविर 

बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP को करारी हार मिली थी. बस्तर की सारी 12 विधानसभा सीटों को कांग्रेस ने अपने कब्जे में ले लिया था. जिसके बाद इस हार की वजह और साल 2023 की तैयारियों की रणनीति बनाने के लिए भाजपा ने बस्तर से ही चिंतन शिविर की शुरुआत की थी. जिसका फायदा चुनाव में मिला और 8 सीटों पर BJP ने वापसी की. इन सीटों ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का रास्ता आसान किया. 

ये भी पढ़ें CG: स्वास्थ्य मंत्री को आवंटित घर से सामान गायब, जायसवाल ने कहा-जरूरत पड़ी तो कुर्की भी कराएंगे

संभागभर के कार्यकर्ता होंगे शामिल

दरअसल, कार्यकर्ता सम्मेलन में कांकेर, बस्तर, सुकमा, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंडागांव के कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस सम्मेलन में जगदलपुर सीट से विधायक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव, नारायणपुर सीट से विधायक और मंत्री केदार कश्यप समेत अन्य विधानसभा क्षेत्र से विधायक और कार्यकर्ता शामिल होंगे. बता दें कि बस्तर संभाग की दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर, केशकाल और अंतागढ़ इन 8 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया है. जबकि, भानुप्रतापपुर, बस्तर, बीजापुर और कोंटा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत हुई. 

ये भी पढ़ें अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए इंदौर तैयार, घर-घर में जलेंगे 1.11 करोड़ दीप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close