विज्ञापन

Chhattisgarh:  कलेक्टर की दरियादिली आई सामने, ऐसे बचा ली दो जिंदगियां, अब तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर दीपक सोनी की दरियादिली एक बार फिर सामने आई है.

Chhattisgarh:  कलेक्टर की दरियादिली आई सामने, ऐसे बचा ली दो जिंदगियां, अब तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर दीपक सोनी (Deepak Soni IAS) उस वक़्त दो युवकों के लिए मसीहा बन गए जब दोनों युवक सड़क पर घायल पड़े हुए थे. कलेक्टर ने इन युवकों को खुद उठाया और अपनी गाड़ी में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया. कलेक्टर की इस दरियादिली की बहुत तारीफ़ हो रही है. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल कलेक्टर दीपक सोनी भाटपारा से लौटकर दफ्तर जा रहे  थे. भाटापारा-बलौदा बाजार मार्ग पर अर्जुनी खमरिया के बीच दो बाइक सवार सड़क पर पड़े हुए थे.इनमें अमलीडीह का रहने वाला रघु निषाद और बोथाडीह का रोहित कुमार ध्रुव था.यहां जुटी भीड़ को देखकर कलेक्टर ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई. वे नीचे उतरे, जिंदगी और मौत से जूझ रहे खून से लथपथ दोनों युवकों को स्टाफ और लोगों की मदद से उठाया, अपनी गाड़ी में बैठाकर तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराकर डॉक्टरों को निर्देश दिया कि उचित इलाज करें. 

Latest and Breaking News on NDTV
दीपक सोनी जितने ही सक्रिय दफ्तर के कामकाज को लेकर हैं, उतने ही वे फील्ड में भी हैं. यह पहली बार नहीं है जब वे घायलों की मदद के लिए आगे आए हैं. बल्कि इससे पहले भी जहां भी इनकी पोस्टिंग रही है वहां वे लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहे हैं. यही वजह है कि सूरजपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, रायपुर सहित अन्य जिलों के लोग इन्हें याद करते हैं. 

हो सकता था नुकसान 

घायल युवकों की मदद के लिए आगे आने पर कलेक्टर की जिले में काफी तारीफ़ हो रही है. घायल युवकों और उनके परिजनों का कहना है कि कलेक्टर की तत्परता से न केवल सही समय पर अस्पताल पहुंचाया जा सका बल्कि डॉक्टर्स ने भी तुरंत उपचार शुरू कर दिया. इसके लिए घायलों और परिजनों ने धन्यवाद भी दिया है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: बारिश के बीच निखरा जलप्रपातों का सौंदर्य, तस्वीरें मोह लेंगी मन

अक्सर होते हैं हादसे 

जिले में सड़क हादसे में तेजी से इजाफा हुआ है. जुलाई 2024 तक हुए हादसे में 178 लोगों ने सड़क हादसे में जान गंवाई है. हादसे में मौत की बड़ी वजह समय पर उपचार नहीं मिलना भी शामिल है. इधर इसी प्रकार का हादसा भाटापारा बलौदा बाजार मार्ग पर अर्जुनी खमरिया के बीच हुआ था. सड़क हादसों को रोकने के लिए भी उन्होंने विशेष रणनीति बनाकर काम करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं. 

ये भी पढ़ें MP : देश की नई संसद जैसा दिखता है ये मंदिर, ASI के मस्जिद बताते ही शुरु हुआ बवाल, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime: करोड़ों के गबन में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार, महिला समूहों को बनाया था ऐसे निशाना 
Chhattisgarh:  कलेक्टर की दरियादिली आई सामने, ऐसे बचा ली दो जिंदगियां, अब तारीफ करते नहीं थक रहे लोग
SZC member Naxalite Randhir was also killed carrying reward of Rs 25 lakh  9 Maoists were killed in the border areas of Bijapur
Next Article
Naxal Encounter: SZC मेंबर का 25 लाख का इनामी नक्सली रणधीर भी ढेर, बीजापुर के सीमावर्ती इलाके मारे गए थे 9 माओवादी
Close