विज्ञापन

MP : देश की नई संसद जैसा दिखता है ये मंदिर, ASI के मस्जिद बताते ही शुरु हुआ बवाल, जानें पूरा मामला 

MP News: ज्ञान व्यापी, राम मंदिर के बाद अब विजय सूर्य मंदिर पर भी नया बवाल शुरू हो गया है. ये विवाद तब होने लगा जब ASI ने इस मंदिर को मस्जिद बता दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला ?

MP : देश की नई संसद जैसा दिखता है ये मंदिर, ASI के मस्जिद बताते ही शुरु हुआ बवाल, जानें पूरा मामला 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विदिशा का विजय सूर्य मंदिर (Vijay Surya Mandir Vidisha) देश की नई संसद की तरह दिखता है. इस मंदिर को लेकर कलेक्टर के पत्र के बाद नया विवाद शुरू हो गया है. ASI (ऑर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया) के दस्तावेजों के अनुसार विजय सूर्य मंदिर को मस्जिद कहा गया है. इसे लेकर विजय मंदिर मुक्ति सेवा समिति के सदस्यों ने  विधायक मुकेश टंडन के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर और SP को लिखित ज्ञापन दिया है. जिसमें ASI द्वारा मंदिर को मस्जिद बताए जाने पर आपत्ति उठाई गई है. 

ये मांग की 

प्रदेश और केंद्र सरकार को पत्र भेजकर इस स्थान का दोबारा सर्वे करने की मांग की है. राम मंदिर, ज्ञानवापी और अन्य जगहों का उदाहरण देते हुए यहां दोबारा सर्वे कर वास्तविक स्थिति पता करने की बात कही गई है. ताकि मस्जिद शब्द को विलोपित किया जाए. यह भी कहा गया कि जब पूर्व में जो विवाद हिंदू-मुस्लिम का था वह अलग स्थान दिए जाने के बाद पूरी तरह खत्म हो चुका है.

Latest and Breaking News on NDTV


मुस्लिम समाज भी एएसआई के फैसले को लेकर हिंदुओं के समर्थन में है. विधायक ने मुस्लिम समाज का भी आभार प्रकट किया है.वहीं कलेक्टर ने बताया कि जो एएसआई के दस्तावेजों में उल्लेख था. उसी को उन्होंने अपने पत्र में लिया है. सुरक्षा व्यवस्था और नाग पंचमी पर होने वाली पूजा को लेकर उन्होंने कहा कि जो परंपरा और जन भावना पूर्व से चली आ रही है उसका निर्वहन किया जाएगा. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे ने कहा कि पिछले साल जिस तरीके से सुरक्षा के इंतजाम किए थे उसी प्रकार की स्थिति आज नाग पंचमी पर भी होगी. 

ये भी पढ़ें खुला मंदिर का पट, शिव परिवार के आज ही कर लें दर्शन, वरना सालभर तक नहीं मिलेगा मौका

ये भी पढ़ें नहीं रहे एमपी के इस जिले के आखिरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी असगर अली, 99 साल की उम्र में कह गए अलविदा!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कब सुरक्षित होंगे प्रदेश के अस्पताल ? नर्स के साथ युवक ने की मारपीट, FIR दर्ज
MP : देश की नई संसद जैसा दिखता है ये मंदिर, ASI के मस्जिद बताते ही शुरु हुआ बवाल, जानें पूरा मामला 
108 ambulance can be booked with a single WhatsApp message will be equipped with new technology Shivpuri News
Next Article
Whats App No पर करेंगे मैसेज तो बुक हो जाएगी एंबुलेंस, जानें कैसे काम करेगी ये नई तकनीक
Close