विज्ञापन

कांग्रेस के विधायक भेजे गए जेल, 3 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे, पुलिस ने बताई ये वजह 

Balodabazar Aagjni Case:  छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर आखिरकार जेल भेज दिया गया है. इनकी गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेशभर के कांग्रेसियों में आक्रोश है. 

कांग्रेस के विधायक भेजे गए जेल, 3 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे, पुलिस ने बताई ये वजह 

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार कलेक्टोरेट आगजनी और हिंसा के बहुचर्चित मामले में भिलाई नगर से गिरफ्तार किए गए भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव (Devendra Yadav MLA) कोर्ट ने जेल भेज दिया है. 3 दिनों की न्यायिक रिमांड पर वे जेल में रहेंगे. सीजेएम अनूप कुमार खाखा की अदालत में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पेश किया था.

दिनभर रही गहमा गहमीं 

10 जून को बलौदा बाजार में हुई हिंसा और आगजनी मामले में भिलाई नगर से बलौदा बाजार की पुलिस ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को दिन भर की मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था. उन्हें शाम को कोर्ट के सामने प्रस्तुत किया गया. जहां से कोर्ट ने 3 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया. देवेंद्र यादव 20 अगस्त तक रायपुर जेल में रहेंगे. गिरफ्तारी के बाद से ही देवेंद्र यादव के समर्थकों की मौजूदगी थी, भिलाई नगर में गिरफ्तारी के समय समर्थकों से हुई समस्या को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बलौदा बाजार में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती पुलिस लाइन, कोतवाली और न्यायालय परिसर में किया था. वहीं विधायक देवेंद्र यादव के समर्थक भी बड़ी संख्या में बलौदा बाजार तक पहुंचे थे. 

दुर्ग, भिलाई, रायपुर, भाटापारा, बलौदा बाजार, बिलासपुर सहित अन्य जिलों से देवेंद्र यादव के समर्थक यहां आए थे. जिनमें बड़ी संख्या में NSUI और युवा कांग्रेस के नेता मौजूद थे. इसको देखते हुए पुलिस ने बलौदा बाजार जेल की बजाय रायपुर जेल में शिफ्ट करने की कोर्ट से दरख्वास्त की थी.

न्यायिक रिमांड में भेजे जाने की मांग पर अदालत ने विधायक देवेंद्र यादव को 20 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत पर रायपुर जेल भेज दिया है. न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की आदेश की जानकारी होते ही देवेंद्र यादव के भाई सबसे पहले आकर समर्थकों को रायपुर जेल भेजने की जानकारी दी. इसके बाद समर्थक नारेबाजी करने लगे. जब विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस लेकर आई तब समर्थक उनकी गाड़ी के सामने आ गए. साथ ही नारेबाजी करने लगे.

 पुलिस सीधे विधायक को लेकर रायपुर के लिए भाटापारा से सिमगा मार्ग से रवाना हुई. बाहर में बड़ी संख्या में मौजूद उनके समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए उनकी गाड़ी के साथ-साथ चलने लगे.

साथ ही उनकी गाड़ी का पीछा करते हुए पूरे समर्थक रवाना हुए. वहीं अधिवक्ता हर्ष वर्धन परगनिया ने बताया कि देवेंद्र यादव के मौलिक अधिकारों का हनन कर पुलिस उनके घर से गिरफ्तार की है, उनको एफआईआर की कॉपी तक नहीं दी. 

SP विजय अग्रवाल ने बताया कि 20 तारीख तक के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में रायपुर जेल भेजा गया है. अधिवक्ता के आरोपों पर उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी की कार्रवाई विधिवत की गई है.

179 पहुंची संख्या 

बलौदा बाजार नगर में घटित तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को  गिरफ्तार किया गया. अब तक इस घटना में शामिल कुल 179 आरोपियों को गिरफ्तार कर  न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है.  

ये भी पढ़ें बलौदा बाजार आगजनी मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव होंगे गिरफ्तार? पुलिस ने घर को घेरा

ये धाराएं लगी हैं

 पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 10 जून 2024 को बलौदा बाजार में आयोजित सतनामी समाज के धरना प्रदर्शन के दौरान घटित आगजनी और तोड़फोड़ की घटना में शामिल आरोपियों की धर पकड़ की कार्रवाई के क्रम में थाना सिटी कोतवाली में दर्ज अपराध क्र. 386/2024 धारा 153A, 501(1), 505(1)(B), 501(1)(C),109, 120बी, 147, 148, 149, 186, 353, 332, 333, 307, 435, 436, 341, 427 भादवि एवं 03, 04 सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 की धाराओं के तहत विधायक देवेंद्र यादव के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: गिरदावरी के काम को जांचने अचानक पहुंच गए कलेक्टर, जानें फिर क्या हुआ 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CAF कैंप में हुई गोलियों की बौछार, इतने जवानों ने तोड़ा दम, दो की हालत नाजुक
कांग्रेस के विधायक भेजे गए जेल, 3 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे, पुलिस ने बताई ये वजह 
Sadhana was being practiced sitting near burning dead body in crematorium at midnight
Next Article
देर रात श्मशान घाट में जलती चिता के पास कर रहे थे तंत्र साधना, भनक लगते ही ग्रामीणों ने ऐसे की कुटाई
Close