विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Assembly Elections: बैकुंठपुर के स्ट्रांग रूम में सील हुई EVM, अब 3 दिसंबर को आएगा फैसला

Chhattisgarh Assembly Election 2023: चुनाव पूर्ण होने के बाद पीठासीन अधिकारियों और अतिरिक्त पीठासीन अधिकारियों ने ईवीएम मशीन को सील कर बैकुंठपुर के रामानुज हायर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कराया.

Read Time: 3 min
CG Assembly Elections: बैकुंठपुर के स्ट्रांग रूम में सील हुई EVM, अब 3 दिसंबर को आएगा फैसला
ईवीएम में लॉक किया प्रत्याशियों का भाग्य.

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में सरकार (Chhattisgarh Government) चुनने के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh vidhan sabha chunav 2023) की दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को पूरी हो चुकी है. बैकुंठपुर (Baikunthpur) में वोटिंग होने के बाद ईवीएम मशीनों को सुरक्षित तरीके से जमा कराने का काम देर रात तक चलता रहा.

ईवीएम में लॉक किया प्रत्याशियों का भाग्य

दरअसल,  शुक्रवार को पांच बजे चुनाव पूर्ण होने पर पीठासीन अधिकारियों और अतिरिक्त पीठासीन अधिकारियों ने ईवीएम मशीन को उम्मीदवार और उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सील कर बैकुंठपुर के रामानुज हायर सेकेंडरी स्कूल (Govt. Model ramanuj higher secondry school) में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कराया. फिर पर्यवेक्षक नारायण चन्द्र सरकार की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को सील किया गया.

ये भी पढ़े: MP Election : ‘तीसरा विकल्प' बनने में जुटे दल, मध्य प्रदेश में बिगाड़ सकते हैं BJP-कांग्रेस का समीकरण

 3 दिसंबर को होगा प्रत्याशियों की किस्मत फैसला

अब आगामी 3 दिसंबर, 2023 को होने वाले मतगणना के दिन ही यह ताला खुलेगी. इस तरह सभी आठों प्रत्याशियों के किस्मत का पिटारा 3 दिसम्बर को खुलेगी तब तक इन प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में लॉक रहेगा. इस मौके पर रिटर्निंग अधिकारी अंकिता सोम सहित अन्य अधिकारी व सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे.

ये भी पढ़े: MP Election : मतदान और प्रचार बंद होने के बाद BJP-कांग्रेस प्रत्याशी ने सुकून से बिताया दिन, जानिए क्या किया?

दूसरे चरण में 75.08 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का किया प्रयोग

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के दूसरे और अंतिम चरण में 70 सीटों पर 75.08 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. दूसरे चरण में सबसे अधिक खरसिया सीट पर 86.54 फीसदी और राजधानी रायपुर की रायपुर नगर पश्चिम सीट पर सबसे कम 55.93 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

ये भी पढ़े: CG Election: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में हुआ 75.08 % मतदान, इस सीट पर पड़े सबसे कम 55.93 % वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close