विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : मतदान और प्रचार बंद होने के बाद BJP-कांग्रेस प्रत्याशी ने सुकून से बिताया दिन, जानिए क्या किया?

माया सिंह सिंधिया राज घराने के शाही महल जयविलास पैलेस परिसर में ही रहती हैं. कल तक दिन-रात बैठकों और जनसमपर्क में व्यस्त रहीं माया सिंह भी आज सुकून से घर में बैठी हैं. वहीं डॉ सतीश सिंह सिकरवार ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं. बीते पन्द्रह दिन से वे रोज सुबह पांच बजे तैयार होकर एक घंटे रणनीति बनाते थे और साढ़े सात बजे से जनसमपर्क पर निकल जाते थे. लेकिन आज सुकून के साथ वक्त बिता रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP Election : मतदान और प्रचार बंद होने के बाद BJP-कांग्रेस प्रत्याशी ने सुकून से बिताया दिन, जानिए क्या किया?
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में मतदान हो चुके हैं. देर रात तक ईवीएम (EVM) स्ट्रांग रूम (Strong Room) में जमा होने तक प्रत्याशी (BJP and Congress Candidate) और उनके समर्थक पहले बूथ (Polling Booth) और फिर एमएलबी कॉलेज के स्ट्रांग रूम पर डटे रहे. बीते एक माह तक चुनावी प्रचार (Election Campaign), सभा और रैलियों में व्यस्त रहने वाले प्रत्याशियों को आज पहली बार थोड़ी राहत की सांस मिली. ऐसे में एनडीटीवी (NDTV) ने आज ग्वालियर पूर्व विधानसभा से बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार के घर पर जाकर उनकी दिनचर्या का जायजा लिया. जानिए किसने क्या किया?

कांग्रेस उम्मीदवार : कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेते हुए दिखे

डॉ सतीश सिंह सिकरवार ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं. बीते पन्द्रह दिन से वे रोज सुबह पांच बजे तैयार होकर एक घंटे रणनीति बनाते थे और साढ़े सात बजे से जनसमपर्क पर निकल जाते थे. इसके बाद वे दिन भर बैठकों, सभाओं और लोगों से व्यक्तिगत मेल-मिलापो के बाद देर रात ही घर लौट पाते थे. आज वे सुबह से ही अपने दफ्तर में बैठे हैं. कार्यकर्ता और बूथ पर बैठे उनके एजेंट अपने यहां पड़े वोटों का हिसाब किताब लेकर आ रहे हैं. वे उन सबसे मिल रहे हैं. वे कहते है कि दिनचर्या तो आज भी सुबह वैसे ही शुरू हुई जैसे आमतौर पर होती है. जागना, स्नान, पूजा फिर लोगों के साथ कार्यालय में बैठकर समस्याएं सुनना, उनका निराकरण कराना. बीते एक माह से दफ्तर में बैठ पाना संभव नहीं हो पा रहा था, क्योंकि सुबह से देर रात तक जनसमपर्क चलता था. आज सुबह से पूजा पाठ के बाद दफ्तर में बैठकर आ रहे कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं, वे फीडबैक दे रहे है. सब जगह से अच्छी खबरें आ रहीं हैं.

 
माया सिंह के घर का नजारा

ग्वालियर पूर्व से ही भाजपा की प्रत्याशी पूर्व मंत्री माया सिंह (Maya Singh) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी रिश्तेदार हैं. वे सिंधिया राज घराने के शाही महल जयविलास पैलेस परिसर में ही रहती हैं. कल तक दिन-रात बैठकों और जनसमपर्क में व्यस्त रहीं माया सिंह भी आज सुकून से घर में बैठी हैं. कार्यकर्ता उनसे मिलने आ रहे हैं और फीडबैक दे रहे हैं. वे कहती है कि उन्हें खुशी है कि इस चुनाव के केंद्र बिंदु में महिलाएं आ गयी. उनके सशक्तिकरण के लिये हमारी सरकार ने जो काम किये, उससे उनके चेहरे पर आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के साथ आत्मनिर्भरता का भाव भी नजर आने लगा है. यह भाव बूथ पर भी साफ दिखा उन्होंने बढ़-चढ़कर और आत्मविश्वास के साथ मतदान (Voting) किया.

यह भी पढ़ें : MP Election : लोकतंत्र के सच्चे सिपाही, इनके जज्बे को सलाम, दिव्यांग-बुजुर्गों ने कैसे निभाया फर्ज? देखिए यहां
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close