विज्ञापन

CG News: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन 4 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश, पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

Fraud in Chhattisgarh: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन दो जालसाजों ने एक दुकानदार से पैसे ऐंठने की कोशिश की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

CG News: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन 4 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश, पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

Fraud in Dhamtari: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में फर्जी आबकारी अधिकारी (Fake Excise Officer) बनकर पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. जहां दो जालसाजों ने फर्जी आबकारी अधिकारी बन एक दुकानदार से चार लाख रुपये ठगने की कोशिश की. दुकानदार की शिकायत पर पुलिस (Dhamtari Police) ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपने आरोप कबूल किए हैं. जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है. 

यह पूरा मामला धमतरी जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वीरझुली का है. जहां के निवासी राजेंद्र कुमार साहू ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई कि बीते 28 जुलाई को रात के करीब 8:00 बजे वे अपने किराना दुकान में थे, इसी दौरान दो अज्ञात व्यक्ति कार से दुकान के सामने आए और दोनों युवकों ने खुद को आबकारी अधिकारी बताकर राजेंद्र कुमार को अवैध रूप से महुआ शराब बेचने की शिकायत की जानकारी दी और पूछताछ की बात कही.

जबरदस्ती कार में बिठा ले गए आरोपी

इसके बाद दोनों व्यक्तियों ने राजेंद्र कुमार को साथ चलने की बात कही. राजेंद्र कुमार ने जब साथ जाने से मना किया तो दोनों फर्जी आबकारी अधिकारियों ने जबरदस्ती अपनी कार में बिठाकर राजेंद्र कुमार को मोहंदी मगरलोड पांडुका के रास्ते से रायपुर ले गए. दोनों युवकों ने अवैध महुआ शराब बेचने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की बात कही. इसके साथ ही आरोपियों ने कार्रवाई से बचने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की. 

वहीं अवैध शराब बेचने के आरोप और कार्रवाई की बात से डरकर राजेंद्र कुमार चार लाख रुपये देने के लिए राजी हो गए. इसके बाद आरोपियों ने पचपेड़ी नाका रायपुर के पास राजेंद्र कुमार को कार उतार दिया और चार लाख रुपये लेकर बताए गए स्थान पर आने के लिए बोला. इसके अलावा राजेंद्र कुमार का मोबाइल फोन फर्जी आबकारी अधिकारियों ने रख लिया.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

वहीं डरे हुए राजेंद्र कुमार साहू ने थाने में मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर जिले की मगरलोड पुलिस ने फर्जी आबकारी अधिकारी की पतासाजी की. 30 जुलाई को जिले के ग्राम मेघा में बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में दो युवक मिले. जिनसे पुलिस ने पूछताछ की. संदेह के आधार पर दोनों युवकों से कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया. दोनों फर्जी आबकारी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने बीएनएस की धारा 252/24, धारा 140 (3), 308 (2), 351 (2), 115(2), 3(5) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान निरंजन साहू (34) निवासी ग्राम भैसमुंडी और नागेश्वर साहू (31) निवासी ग्राम सरगी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें - MP में ठगों ने मंत्री को भी नहीं छोड़ा, फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर परिचितों से मांगे पैसे, ये किया मैसेज

यह भी पढ़ें - Bridge Collapsed: बारिश ने खोली PWD विभाग की पोल...भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा उम्मीदों का एक और पुल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हे 'विष्णु' जी! आदिवासियों के लिए 14 करोड़ के वाद्ययंत्र खरीदे आपके अफसरों ने, अब खा रहे हैं धूल
CG News: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन 4 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश, पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा
Balodabazar Aagjani: Will Devendra Yadav, lodged in Raipur Central Jail, get bail? Today is the last date of judicial custody of Congress MLA
Next Article
Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज
Close