विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: कांकेर में वन कर्मचारियों पर हुआ हमला, आरोपियों ने मौके का ऐसे उठाया फायदा 

CG News:  दुर्गुकोंदल वन विभाग के 6 वनकर्मी जब्त की गई इमारती लकड़ी को भानुप्रतापपुर वन काष्टागार लेकर जा रहे थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: कांकेर में वन कर्मचारियों पर हुआ हमला, आरोपियों ने मौके का ऐसे उठाया फायदा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के  कांकेर जिले के दुर्गुकोंदल वन परिक्षेत्र के वनकर्मियों पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है.  वनकर्मी जब्त की गई लकड़ी को लेकर भानुप्रतापपुर  (Bhanupratappur) वन काष्टागार जा रहे थे. उसी दौरान कुछ लोगों ने कर्मचारियों पर हमला कर कर दिया. हमले में 2 वनकर्मी घायल हो गए है. जिसमें एक को गंभीर चोट आई है. जिसे बेहतर उपचार के लिए धमतरी (Dhamtari)रेफर किया गया है. मामले में 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये है घटना

घटना गुरूवार की रात की है. दुर्गुकोंदल वन विभाग के 6 वनकर्मी जब्त की गई इमारती लकड़ी को भानुप्रतापपुर वन काष्टागार लेकर जा रहे थे. इसी दौरान गुमड़ीदीही से मिचगांव मोड के पास ग्राम पंचायत कोंडे के सरपंच पुत्र कैलाश राणा व अन्य लोग पहुंचे और लकड़ी लेकर जाने का विरोध करने लगे. वनकर्मियों के समझाने के बाद भी आरोपी नहीं माने और कर्मचारियों से ट्रैक्टर की चाबी छीन कर अपने लास रख लिए. वनकर्मियों के चाबी मांगने पर आरोपियों ने अन्य लोगो को बुलाकर कर्मचारियों के साथ मार पीट करते हुए वाहन में तोड़फोड़ की. घटना में 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें तत्काल दुर्गुकोंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल एक वनकर्मी समीर कुमार नेताम को गंभीर चोट आई है. जिसे बेहतर उपचार के लिए धमतरी रेफर किया गया है. 

मामले में मुख्य वन संरक्षक दिलराज प्रभाकर का कहना है कि अवैध लकड़ी की शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर लकड़ियों को जब्त किया गया था. लकड़ियों को ट्रैक्टर में लाने के दौरान ट्रैक्टर में खराबी आ गई. इसी दौरान कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने वन अमले के साथ मारपीट की है. इसमें दो वन कर्मी घायल हैं. घटना की विभागीय स्तर पर कार्रवाई भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें Mahtari Vandan Yojana का पैसा दिलाने के नाम पर BJP नेता ने शराब पिलाई और कर दिया रेप, अब पुलिस... 

सरपंच पुत्र सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

दुर्गुकोंदल थाना प्रभारी योगेश सोनी ने बताया कि साधुमिचगांव के पास जब्त की गई लकड़ियों को लेकर आ रहे वन अमले के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. शिकायत के आधार पर 4 आरोपी कैलाश राणा, संतोष, सोनूराम पुडो, हेमंत को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा, मारपीट सहित अन्य आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया हैं.

ये भी पढ़ें Korea: कॉपी कंप्लीट नहीं करने पर बच्चों की जमकर पिटाई, दो शिक्षकों के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close