विज्ञापन
Story ProgressBack

Korea: कॉपी कंप्लीट नहीं करने पर बच्चों की जमकर पिटाई, दो शिक्षकों के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

CG News : छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की स्वामी आत्मानन्द स्कूल में बच्चों की पिटाई का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. 

Read Time: 3 min
Korea: कॉपी कंप्लीट नहीं करने पर बच्चों की जमकर पिटाई, दो शिक्षकों के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

Chhattisgarh News: कोरिया जिले के स्वामी आत्मानंद (Swami AatmaNand School) स्कूल चरचा कॉलरी में बच्चों की पिटाई का मामला सामने आया है.  स्कूल के दो शिक्षकों पर छात्रों से मारपीट करने के आरोप लगे हैं. वहीं आरोपी शिक्षक भी अपनी गलती कबूल कर रहे हैं. शिक्षकों का कहना है कि कॉपी कंप्लीट नहीं होने और हल्ला मचाने पर छात्रों को दंडित किया गया था. बता दें कि डंडे से पिटाई के कारण छात्रों को चोट आई है. वही मामले में स्कूल की प्राचार्य का कहना है कि इसके पहले आए मामले में उन्होंने शिक्षकों को हिदायत दी थी लेकिन अब का मामला उनकी जानकारी में नहीं था. लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले में 24 घंटे के अंदर ही कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

छड़ी से पिटाई की बात परिजनों को बताई

स्कूल में पिटाई होने के बाद आठवीं के छात्रों ने घर जाकर अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी. बच्चों के हाथ पर चोट के निशान देखकर परिजन मामले की शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे. वहीं स्कूल की प्रिंसिपल से मामले की शिकायत करने के बाद जब शिक्षकों से बात की गई तो शिक्षकों ने भी अपनी गलती मान ली. शिक्षकों का कहना है कि बच्चे की कॉपी कंप्लीट नहीं थी तो वही दूसरे बच्चे के द्वारा शोर मचाया जा रहा था, इसलिए बच्चों को समझाने के लिए ही धीरे से छड़ी से मारा गया.

प्रिंसिपल ने कहा मामले की जानकारी नहीं थी

स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि पूर्व में बच्चों को दंडित किए जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद उनके द्वारा स्कूल के शिक्षकों को बच्चों को छड़ी या अन्य किसी माध्यम से दंडित करने से सख्त मना किया था. इस बार की जानकारी नहीं होने के कारण उनके द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election : MP-CG की बची सीटों को है कांग्रेस प्रत्याशी का इंतजार, जानें देरी की क्या है वजहेंं

24 घंटे के अंदर होगी कार्रवाई

जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र गुप्ता का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. ऐसे में जांच की जाएगी. बच्चों की पिटाई और शारीरिक रूप से दंडित करने का अधिकार किसी को नहीं है. 24 घंटे के अंदर जांच कर दोषी पाए जाने पर संलिप्त लोगों पर कठोर कार्ऱवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें पूर्व CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा-कांग्रेस में कुछ लोग स्लीपर सेल की तरह कर रहे हैं काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close