विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukma: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 महिला समेत 19 लाख के 6 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

Naxalite Surrender: छत्तीसगढ़ के सुकमा के 6 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है. सभी नक्सलियों ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में सरेंडर किया है. इस सभी के ऊपर कुल मिलाकर 19 लाख रुपये का इनाम था.

Read Time: 2 min
Sukma: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 महिला समेत 19 लाख के 6 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर
इन नक्सलियों के ऊपर कुल 19 लाख रुपये का इनाम था.

Six Naxalites Surrendered: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Sukma) के 19 लाख के 6 इनामी नक्सलियों ने सरेंडर किया है. ये सभी नक्सली (Naxalite in Sukma) सुकमा जिले के कोंटा इलाके में सक्रिय रहे हैं. इन सभी नक्सलियों ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में डीआईजी और एसपी के सामने सरेंडर किया है. बता दें कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली 2017 में हुए भेज्जी व बुरकापाल हमले में शामिल रहे हैं.

इन बड़े नक्सलियों ने किया सरेंडर

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की किस्टाराम एरिया कमेटी के सचिव राजू समेत 6 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. इनमें कोन्टा एरिया कमेटी का सदस्य वेट्टी भीमा और 3 महिला नक्सली भी शामिल हैं. सरेंडर किए गए नक्सलियों की पहचान खुरम मिथिलेश उर्फ राजू, बरसे मासा, वेट्टी भीमा, वंजम रामे उर्फ कमला, मडकाम सुक्की और दूडी सोनी के रूप में हुई है.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी

बता दें कि पहले चरण के लोकसभा चुनाव से पहले बस्तर (Bastar) संभाग के कांकेर में देश का सबसे बड़ा नक्सल मुठभेड़ हुआ था, जिसमें 29 नक्सली मारे गए थे. देश में इससे पहले किसी भी मुठभेड़ में इतने नक्सलियों की मौत नहीं हुई थी. इस मुठभेड़ में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. उस पर 25 लाख रुपये का इनाम था.

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh : नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED की चपेट में आया ग्रामीण, Blast होते ही हुई दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh: "क्या सौम्या चौरसिया आपके लिए वसूली करती थी?" पूर्व CM भूपेश के नाम BJP की इस चिट्ठी ने मचाया हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close