विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED की चपेट में आया ग्रामीण, Blast होते ही हुई दर्दनाक मौत 

Naxal News Bijapur : नक्सलियों की चाल का शिकार एक बार फिर बीजापुर के एक गांव के ग्रामीण को होना पड़ गया. प्रेशर IED की चपेट में आकर एक निर्दोष ग्रामीण की मौत हुई है.घटना दो दिन पहले की है. लेकिन नक्सलियों का खौफ होने के कारण ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी थी. अब दो दिनों के बाद पुलिस के संज्ञान में मामला आते ही इसकी जांच शुरू कर दी गई है. 

Read Time: 2 min
Chhattisgarh : नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED की चपेट में आया ग्रामीण, Blast होते ही हुई दर्दनाक मौत 
फाइल फोटो

Naxalites in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों (Naxalite) की लगाई प्रेशर आईईडी (Pressure IED) की चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई है. घटना जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के मुतवेंडी के जंगलों की है. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है. वहीं पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है. बीजापुर के SP जितेंद्र यादव ने घटना की पुष्टि की है. 

वनोपज संग्रहण के लिए जंगल गया था

दरअसल जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के मुतवेंडी गांव का रहने वाला 18 साल का ग्रामीण गड़िया वनोपज संग्रहण के लिए जंगल गया हुआ था. इसी बीच नक्सलियों की लगाई प्रेशर आईईडी पर उसका पैर आते ही आईईडी ब्लास्ट हो गई. उसके शरीर की चीथड़े उड़ गए और दर्दनाक मौत हो गई. आईईडी ब्लास्ट होते ही गांव में हड़कंप मच गया. लेकिन जब पता चला कि इसकी चपेट में निर्दोष ग्रामीण आ गया है तो नक्सलियों की इस करतूत से सभी दहशत में आ गए. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सौम्या चौरसिया और भूपेश बघेल को लेकर BJP ने किए ये सवाल, पूछा-'क्या आपके लिए वसूली....?'

पहले भी हुई हैं घटनाएं

बता दें कि जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली आईईडी का जाल बिछाए होते हैं. लेकिन इसकी चपेट में कई बार निर्दोष ग्रामीण और मवेशी आ जाते हैं, हालही में  कचिलवार का  ग्रामीण अंदरूनी रास्ते से पैदल अपने गांव आते वक़्त इतावर क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाई गई IED की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया था. दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आकर एक बजुर्ग महिला घायल हो गई थी. ऐसे ही कई मामले क्षेत्र में अक्सर सामने आते हैं. नक्सलियों के बिछाये जाल और चाल का शिकार ग्रामीणों को होना पड़ जाता है. 

ये भी पढ़ें Anti Naxal Operation:  साथियों के साथ डेरा डालकर बैठा था नक्सली कमांडर, जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close