विज्ञापन

Anti Naxal Operation: नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर 31 नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात

Chhattisgarh Naxal Encounter: नारायणपुर (Narayanpur) और दंतेवाड़ा (Dantewada) जिलों के बॉर्डर पर अबूझमाड़ (Abujhmad) क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ को सबसे बड़ा एनकाउंटर कहा जा रहा है. इस मुठभेड़ में 31 नक्सलियों के ढ़ेर होनी की खबर मिल चुकी है. वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सीएम विष्णु देव साय से इस पूरे मामले पर बात की है.

Anti Naxal Operation: नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर 31 नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर शुक्रवार 4 अक्टूबर देर रात पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़ (Encounter) में 31 नक्सली मारे गए हैं. इसे छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी मुठभेड़ बताया जा रहा है. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने भारी मात्रा में एलएमजी राइफल, एके 47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल, कैलिबर 303 राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान जारी है और सीआरपीएफ (CRPF), डीआरजी (DRG) के अतिरिक्त बल भी नजर बनाए हुए हैं.

सीएम साय और केंद्रीय मंत्री शाह के बीच क्या हुई बात?

पुलिस और नक्सली के बीच हुई इस मुठभेड़ की पूरी जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से बताया गया है कि गृह मंत्री अमित शाह ने नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 31 नक्सलियों के संबंध में कल रात छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय से बात की.

बताया जा रहा है कि अमित शाह ने मुख्यमंत्री से पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली है और आगे की योजनाओं के बारे में जाना है. जिस इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, वहां पर अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

कुछ दिनों पहले ही माओवादी आतंक से पीड़ितों ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान गृह मंत्री ने कहा था कि नकस्ल को खत्म करने की दिशा में BJP सरकार काम कर रही है. बस्तर से नक्सल को खत्म करने की डेडलाइन भी उन्होंने दी थी. अमित शाह ने कहा था, साल 2026 मार्च तक नक्सल से मुक्ति बीजेपी सरकार दिलाएगी. साथ ही अमित शाह ने नक्सलियों से अपील की थी वह आत्मसमर्पण करें.

नक्सलवाद के खिलाफ डटकर...

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय से बताया गया है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बीजापुर में आत्मसमर्पित नक्सलियों और नक्सली हिंसा से पीड़ित युवाओं से मुलाकात कर उनके साहस और संघर्ष को सराहा. पुनर्वास नीति के तहत पुलिस विभाग में शामिल ये युवा अब नक्सलवाद के खिलाफ डटकर खड़े हैं. मुख्यमंत्री ने बस्तर में बढ़ती शांति की ओर इशारा करते हुए कहा, "नक्सलवाद की खोखली विचारधारा को छोड़कर लौटने वाले इन युवाओं के कारण बस्तर शांति की राह पर अग्रसर है."

यह भी पढ़ें : Anti Naxal Operation: सीएम साय ने अचानक बुलायी बैठक, कहा- छत्तीसगढ़ होगा नक्सलवाद से मुक्त

यह भी पढ़ें : CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें : Anti Naxal Operation: नक्सलवाद को इतने समय में खत्म करेगी छत्तीसगढ़ सरकार, CM-डिप्टी सीएम ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल टीम ने 7 नक्सलियों को मार गिराया, इस साल अब तक 112 ढेर

यह भी पढ़ें : PM Kisan Samman Nidhi: वाशिम से पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करेंगे PM मोदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से आरोपियों को बड़ा झटका, खारिज हुई ये याचिका
Anti Naxal Operation: नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर 31 नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Naxal Encounter Biggest anti-naxal operation Abujhmad ​​Narayanpur-Dantewada Exclusive ground report More than 31 terrorist Maoists killed
Next Article
Naxal Encounter: नदी-नालों को पार कर जांबाजों ने पूरा किया सबसे बड़ा मिशन, जानिए नक्सलियों के खात्मे की कहानी
Close