विज्ञापन

Anti Naxal Operation: सीएम साय ने अचानक बुलायी बैठक, कहा- छत्तीसगढ़ होगा नक्सलवाद से मुक्त

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 28 नक्सलियों को मार गिराया जबकि इस दौरान एक जवान घायल हुआ है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सुरक्षाबलों के इस अभियान की सराहना की और कहा कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी, इसके लिए डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है.

Anti Naxal Operation: सीएम साय ने अचानक बुलायी बैठक, कहा- छत्तीसगढ़ होगा नक्सलवाद से मुक्त

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने 4 अक्टूबर की देर रात  सीएम हाउस ऑफिस में नारायणपुर (Narayanpur) और दंतेवाड़ा (Dantewada) जिलों की सीमा पर अबूझमाड़ (Abujhmad) क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादी आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ की घटना को लेकर उच्च-स्तरीय बैठक ली. अचानक बुलायी गई इस  बैठक में पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री सचिवालय के वरीष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री साय ने बैठक में एंटी नक्सल ऑपरेशन के घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी ली और माओवादी आतंकियों के खिलाफ सफल ऑपेरशन पर सुरक्षाबलों के शौर्य तथा अदम्य साहस की सराहना करते हुए बड़ी कामयाबी के लिए उन्हें बधाई दी.

कोई ढिलाई नहीं होगी :  CM साय

मुख्यमंत्री साय ने बैठक के दौरान सुरक्षाबलों के जवानों का हालचाल भी पूछा. उन्होंने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया कि छत्तीसगढ़ में माओवादी आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में कोई ढिलाई ना बरती जाए. साथ ही नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में जवानों के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था में कमी ना हो. सीएम साय को इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि उक्त ऑपेरशन में अभी तक की सर्चिंग में 28 से ज्यादा माओवादियों के मारे जाने की सूचना मिली है. माओवादियों के खिलाफ ये देश का अब तक का सबसे सफल ऑपेरशन होगा.

मुख्यमंत्री को बताया गया कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के सफाया के लिए एंटी नक्सल अभियान लगातार जारी है. सुरक्षाबलों के जवानों द्वारा माओवादियों का पूरे साहस के साथ डटकर मुकाबला किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा कि छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से मुक्त करने हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है.

सीएम ने कहा कि आज बीजापुर में मैंने पुलिस जवानों और माओवादी आतंकवाद प्रभावित लोगों से मुलाकात की. उन सभी को अब यह विश्वास हो गया है कि इस हिंसा का अंत होने वाला है. बस्तर आज विकास और शांति की ओर तेजी से अग्रसर है. सरकार के कार्यों से बस्तर की जनता में नई आस जगी है.जनता में विश्वास बढ़ा है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ माओवादी आतंकवाद से मुक्त होगा.

यह भी पढ़ें : Anti Naxal Operation: नक्सलवाद को इतने समय में खत्म करेगी छत्तीसगढ़ सरकार, CM-डिप्टी सीएम ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें : Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल टीम ने 7 नक्सलियों को मार गिराया, इस साल अब तक 112 ढेर

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां
Anti Naxal Operation: सीएम साय ने अचानक बुलायी बैठक, कहा- छत्तीसगढ़ होगा नक्सलवाद से मुक्त
Men and Women Urinal Auction in Gariaband CG Nagar Panchayat Vibhag in limelight
Next Article
Chhattisgarh में नया विकास मॉडल! एक साल पहले बने यूरिनल की हो गई नीलामी, क्या है पूरा मामला
Close