विज्ञापन

यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम

Maa Kudargarhi Aluminum Plant: अंबिकापुर में आदिवासी युवक संदीप लकड़ा की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बता दें, मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुए हादसे को लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता की है.

यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम
Ambikapur: प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस,मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम.

CG Congress Committee:  अंबिकापुर में आदिवासी युवक संदीप लकड़ा की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बता दें, मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुए हादसे को लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता की है.इस बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने संबोधित करते हुए कहा कि सीतापुर के एक आदिवासी युवक की हत्या को लेकर अब कांग्रेस पार्टी भी सर्व आदिवासी समाज के साथ है. उन्होंने ने कहा कि दिये समय पर अगर फरार आरोपी गिरफ्तार और मांग पूरी नहीं होती है, तो कांग्रेस  कार्यकर्ता भी आंदोलन करेंगे.

पुलिस कार्रवाई करने को मजबूर

उन्होंने ने कहा कि जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री एक आदिवासी हो और उसी के संभाग के एक आदिवासी युवक की हत्या हो जाती है, जिसे दबाने के लिए पुलिस पूरी ताकत झोंक देती है. इसके बावजूद सर्व आदिवासी समाज के द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाया जाता है. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करने को मजबूर हो जाती है. इसके बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री इसमें अपने समय संवेदना व्यक्त नहीं करते हैं. यह बड़ी दुर्भाग्य की बात है.

परिजनों को दो करोड़ रुपए बतौर मुआवजा दें

पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने यह भी कहा कि मृतक के परिजनों को दो करोड़ रुपए बतौर मुआवजा व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दे. इसका भी कांग्रेस पार्टी मांग पर अपनी सहमति देती है. उन्होंने ने कहा कि मृतक आदिवासी युवक को खोजने के बजाय प्रशासन उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करने की तैयारी करना प्रशासन को भी इस मामले में कटघरे में लाता है.पीड़ित पक्ष ने आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को आवेदन दिया था. 

ये भी पढ़ें- Good News: अब छत्तीसगढ़ के इन अस्पतालों में WhatsApp पर मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश

कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

तो  वहीं, दूसरी ओर मां कुदरगढ़ी अल्युमिनियम प्लांट में 8 सितंबर को हुए दुर्घटना को लेकर भी जिला कांग्रेस कमेटी ने एक जांच कमेटी बनाई है, जो प्लांट में हुए भीषण हादसे की जांच करते हुए 3 दिन में अपनी रिपोर्ट जिला कांग्रेस कमेटी को देगी.  जिसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए रणनीति बनाई जाएगी. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि जांच कमेटी पूर्व विधायक रामदेव राम के नेतृत्व में बनाई गई है, मजदूरों के परिजनों को शासन की तरफ से दो-दो करोड़ रुपए और प्लांट के तरफ से अलग आर्थिक मदद किए जाने की मांग की. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Flood: नदी में आ गई अचानक बाढ़, तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार, ऐसे बची जान 

एल्युमिनियम प्लांट में भीषण दुर्घटना पर खड़े हुए सवाल? BJP MLA मिंज ने खोल दी जिम्मेदारों की पोल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Flood: कहीं तिनके की तरह बही कार, तो कहीं गटर में समा गया बाइक सवार... छत्तीसगढ़ में कैसे आफत बनी बारिश?
यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम
Indian Railways will get a gift of 20 thousand crores from a new railway line will be laid here in the state
Next Article
Indian Railway से छत्तीसगढ़ को मिलेगी 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात, प्रदेश में यहां बिछेगी नई रेलवे लाइन
Close