विज्ञापन

Chhattisgarh Flood: नदी में आ गई अचानक बाढ़, तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार, ऐसे बची जान

Chhattisgarh News: घुनघुट्टा नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. इसमें एक कार और उसमें सवार चार लोग बहने लगे. जैसे ही ग्रामीणों ने यह देखा, उन्होंने अपनी जान पर खेलकर ऐसे चारों की जान बचा ली.

Chhattisgarh Flood: नदी में आ गई अचानक बाढ़, तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार, ऐसे बची जान
नदी में जलस्तर बढ़ने से बह गई कार

Latest News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिले के मैनपाट के कंदनई घुनघुट्टा नदी (Ghunghutta River) में निर्माणाधीन पुल में अचानक पानी बढ़ने से एक कार में सवार चार लोगों की जान पर बन आई. कार सवार कुछ समझ पाते, इससे पहले कार नदी के तेज बहाव में बहने लगा. वे गाड़ी में ही फंसे रह गए. स्थानीय ग्रामीणों ने इस घटना को देख तत्काल आसपास के लोगों को बुलाया, जो उफनते नदी में कूदकर कार में फंसे लोगों को बचाने में कामयाब रहे. इस घटना को वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है.

निर्माणाधीन है नया पुल

घटना रविवार शाम की है. अम्बिकापुर मैनपाट मार्ग में पड़ने वाली कंदनई घुनघुट्टा नदी का है. नदी में बनने वाली पुल निर्माणाधीन है. जिसके कारण नदी में पानी कम होने पर नीचे बने पुराने पुलिया से ही लोग वर्तमान में भी आना-जाना कर रहे हैं. नदी चुकी पहाड़ी है, इसलिए इस नदी में मैनपाट में बारिश होने पर अचानक इसका जल स्तर बढ़ जाता है. इस लिए बरसात के दिनों में स्थानीय लोग इस नदी से दूरी बनाई रहते हैं. बताया जा रहा है कि कुछ युवक दोपहर उक्त नदी के तट पर पिकनिक मनाने पहुंचे हुए थे और गाड़ी को भी नदी की पुलिया के पास ही खड़ा कर दिए थे. पिकनिक मनाने के बाद यह युवक गाड़ी में बैठे थे कि अचानक नदी में बाढ़ आ गई.

स्थानीय ग्रामीणों ने जान पर खेल बचाया युवकों को

बताया जा रहा है कि जैसे ही गाड़ी नदी के तेज बहाव में बहने लगी वैसे ही स्थानीय ग्रामीणों ने यह नजारा देखा. वे अपनी जान पर खेलकर नदी में कूद गए और जैसे-तैसे करके गाड़ी का दरवाजा खोलकर चारों युवकों को बाहर निकाला और किसी तरह युवकों की जान बचाते हुए कार सवारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. वहीं, कार नदी के तेज बहाव में तकरीबन एक किलोमीटर दूर नदी में पानी कम होने पर मिली.

ये भी पढ़ें :- चुनाव के दौरान दी गई मोदी की गारंटी अब छत्तीसगढ़ सरकार को पड़ रही है भारी, कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने दिखाए तेवर

मैनपाट के पहाड़ी नदियों में अचानक आती है बाढ़

जानकारों की मानें, तो मैनपाट की पहाड़ियों से निकलने वाले तकरीबन 9 से ज्यादा नदियों की स्थिति ऐसी ही हैं. इन नदियों में बरसात के दिनों में जल स्तर बढ़ना आम बात है. यही कारण है कि स्थानीय ग्रामीण बरसात के दिनों में इन नदियों से दूरी बनाए रखते हैं. ग्रामीणों की मानें, तो मैनपाट के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने पर इन नदियों में ऐसी स्थिति बन जाती है, जिसके कारण अकसर उनके मवेशी नदी के तेज बहाव में बह जाते जिससे उनकी मौत हो जाती है.

ये भी पढ़ें :- Balodabazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आसमान से बरसी आफत, चारों तरफ बिछ गई लाशें ही लाशें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विष्णुदेव साय सरकार के लिए नई मुश्किल होगी खड़ी, अधिकारी-कर्मचारी संघ ने दी ये बड़ी चेतावनी
Chhattisgarh Flood: नदी में आ गई अचानक बाढ़, तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार, ऐसे बची जान
CM Vishnu Dev Sai said that we are fighting strongly against Naxalism. The country's Home Minister Amit Shah has declared the deadline of 2026 to eliminate Naxalism from the country
Next Article
Anti Naxal Operation: सीएम साय ने बता दिया पूरा प्लान, बोले- इस सन में छत्तीसगढ़ हो जाएगा नक्सलवाद मुक्त
Close